NKH की पहल….कोरोना संक्रमित मरीज NKH में करा सकते है डायलिसिस

कोरबा कोरोना संकट काल में जिलेवासियों के लिए अच्छी खबर आई है। एनकेएच अस्पताल में कोरोना पाजेटिव मरीजों के डायलिसिस यूनिट की सुविधा बनायी गई है। जिससे किडनी के मरीजों को बेहतर सुविधा मिलेगी।
एनकेएच सुपरस्पेशलिटी हास्पिटल ने कोविड मरीजों को डायलिसिस में आ रही दिक्कत को देखते हुए यह सुविधा प्रारंभ की गई है। जहां एक ओर वैश्विक महामारी के बीच कोविड मरीजों के उपचार के दौरान उनका समय पर डायलिसिस नही हो पा रहा है ऐसे में एनकेएच ने पहल करते हुए कोविड मरीजों को अब डायलेसिस की सुविधा मिलेगी।
न्यू कोरबा सुपर स्पेशयलिटी कोविड-19 में कोरोना पॉजीटिव मरीजों के इलाज के लिए कई नई सुविधाएं बढ़ाई गई है। कोविड-19 के मरीजों के लिए एक डायलिसिस मशीन इंस्टॉल की गई है। इससे कोविड-19 के मरीजों को डायलिसिस की सुविधा मिलेगी। एनकेएच के डायरेक्टर डॉ. एस. चंदानी ने बताया कि यूं तो हमारे पास पर्याप्त डायलिसिस मशीनें है, लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए एडवांस फैसेलिटीज मुहैया कराई जानी है। इसके तहत एक डायलिसिस मशीन को इंस्टॉल कराया गया। जिससे कोरोना मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज किया जा सके। उन्होंने आगे बताया कि विगत वर्ष डायलिसिस वाले मरीज को कोरोना संक्रमित होने से काफी तकलीफ हुई थी इन सब बातों को देखते हुए हमने अपनी नई पहल की है।