निलबिंत आईपीएस जीपी सिंह गुड़गांव से गिरफ्तार , सड़क के रास्ते रायपुर लाई पुलिस, एसीबी दफ्तर लाया गया, कोर्ट में पेशकर रिमांड ली जाएगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने मंगलवार को गुड़गांव से निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को गिरफ्तार किया। सड़क के रास्ते उन्हें रायपुर लाया गया। उन्हें एंटी करप्शन ब्यूरो के दफ्तर लाया गया है। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेशकर रिमांड ली जाएगी।

इस पूरी कार्रवाई में आधिकारिक तौर पर एंटी करप्शन ब्यूरो के अफसरों ने ये कबूला है कि जीपी सिंह पूरी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्हें कई बार पेश होने की नोटिस भेजी गई, मगर वो नहीं आए इसलिए उन्हें पकड़ा गया।खबर है कि सुप्रीम कोर्ट के वकीलों से जीपी सिंह ने अपने ऊपर लगे राजद्रोह, आय से अधिक संपत्ती मामले में सलाह करने गए हुए थे। इसी दौरान पुलिस की एक टीम लगातार रायपुर से गुड़गांव तक जीपी सिंह का पीछा करते हुए पहुंची थी। मौका पाकर टीम ने जीपी सिंह को दबोच लिया। कुछ साल पहले जीपी सिंह खुद एंटी करप्शन विभाग के चीफ थे। अफसर पर आरोप लगा है कि वो इस दौरान कुछ लोगों से अवैध वूसली करते थे, धमकाते थे और सरकार के खिलाफ किसी साजिश में शामिल थे।