गार्ड ,3 पीएसओ ,सरकारी गाड़ी लौटाई ,स्कूटी से निकल गईं ,पति पर एफआईआर से नाराज विधायक बोलीं- साथ लाई हूं पति गिरफ्तार कर लो

राजनांदगांव । जिले के खुज्जी से कांग्रेस विधायक छन्नी साहू ने अपनी सिक्योरिटी लौटा दी है। वो अपने पति चंदू साहू के खिलाफ केस दर्ज होने से इतनी नाराज हैं कि खुद अपने पति को लेकर एसपी ऑफिस पहुंच गई। पुलिस से कह दिया कि लीजिए मैं अपने पति को लेकर आई हूं। केस तो दर्ज पहले से ही है, इन्हें गिरफ्तार कर लीजिए। इसके अलावा उन्होंने अपने सुरक्षा गार्ड, 3 पीएसओ, अपनी सरकारी गाड़ी को भी लौटा दिया। इसके बाद वो एक स्कूटी से वहां से निकल गईं।

दरअसल, ये पूरा मामला रेत खनन से जुड़ा है। जिसके चलते एक ट्रैक्टर ड्राइवर बीर सिंह ने उनके पति चंदू साहू के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत दिसंबर महीने में छुरिया थाने में केस दर्ज कराया था। उस ड्राइवर का आरोप है कि विधायक पति ने उसे जातिगत गाली दी। जान से मारने की धमकी दी है। इसके बाद से जिले में सियासत गर्मा गई थी। तब से बीजेपी के नेता विधायक पति की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इस बीच विधायक शनिवार को अपने पति को लेकर खुद पहुंच गईं।

एसपी ऑफिस में बैठे रहे विधायक पति

केस दर्ज होने के बाद इस मामले में विधायक ने भी ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कराया था, और पुलिस को बताया था कि ये जो आरोप लगाकर केस दर्ज किया गया है। ये सब झूठ है। विधायक का कहना है कि हां 3, 4 दिसंबर को हम छुरिया क्षेत्र के दौरे पर गए थे। उस दौरान ही मैंने रेत से लदी ट्रैक्टर को देखा था। तब मैंने ट्रैक्टर ड्राइवर बीर सिंह को समझाया था और पूछताछ की थी ये मिट्‌टी लेकर कहां जा रहे हो। बाद में उस ट्रैक्टर को थाने में भी खड़ा करा लिया गया था।विधायक ने बताया कि उस घटना के बाद वो उत्तरप्रदेश चले गईं थी। उसके बाद उन्हें इस केस दर्ज होने के बाद जानकारी मिली थी। शनिवार को एसपी ऑफिस जाने से पहले विधायक ने बकायदा मीडिया से बात की और बताया कि इतनी सुरक्षा के बीच, सब कुछ हुआ तो मुझे नहीं लगता कि मुझे सिक्योरिटी की जरूरत है। इसलिए मैं अपनी सुरक्षा लौटा रही हूं।

विधायक ने पत्रकारों से बातचीत में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए,हमारी शिकायत पर कार्रवाई नहीं, तो पति को गिरफ्तार कर लें

छन्नी साहू ने कहा कि घटना के इतने दिन बीत गए। पर हमारी शिकायत पर कोई कार्रवाई ही नहीं हुई। हमने पूरे मामले को लेकर दस्तावेज सहित शिकायत की थी। फिर भी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। इसलिए अब अपने पति को साथ लेकर आईं हूं। पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर ले। वहीं जब विधायक अपनी सुरक्षा लौटाकर निकल गईं। इसके बाद उनके पति चंदू साहू ने भी अपनी गिरफ्तारी दे दी है।

पुलिस बोली अभी जांच के बाद होगी कार्रवाई ,सुरक्षा लौटाने का मामला मुख्यालय का

इस मामले में पुलिस का कहना है कि विधायक ने सुरक्षा यहां लौटाई है। मगर ये मामला पुलिस मुख्यालय का है। वहीं ड्राइवर के केस दर्ज कराने के मामले में कहा कि हम अभी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही कार्रवाई करेंगे।