मुख्य अतिथि बनाकर किया आमंत्रित, आगमन से पहले ही कर दिया छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ , कोरबा में आयुक्त पर बिफरे महापौर ,राजीव भवन का उद्घाटन किए बिना ही लौट आए वापस

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा । जमनीपाली में राजीव युवा मितान क्लब द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल व राजीव भवन के उद्घाटन के मौके पर महापौर राजकिशोर प्रसाद की उपेक्षा की गई। बतौर मुख्य अतिथि उन्हें आमंत्रित किया गया था, पर उनके पहुंचने से पहले कार्यक्रम का शुभारंभ कर दिया गया। इस पर महापौर ने आयुक्त से नाराजगी व्यक्त की और कार्यक्रम में शामिल होने की जगह वापस लौट आए।

परंपरागत खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन पूरे राज्य समेत जिले में भी किया जा रहा। दर्री जमनीपाली क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 49 (शक्तिनगर क्रमांक एक) में शुक्रवार को राजीव युवा मितान क्लब की ओर से आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होने महापौर प्रसाद, सभापति श्याम सुंदर सोनी व वार्ड पार्षद व एमआइसी सदस्य रोपा तिर्की पहुंचे, पर इससे पहले ही कार्यक्रम की शुरूआत कर दी गई। महापौर प्रसाद ने आरोप लगाते हुए कहा है कि आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने प्रोटोकाल का उल्लंघन करते हुए जनप्रतिनिधियों का अपमान किया है। अधिकारी सुबह 11.40 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, जबकि हम लोग पांच मिनट बाद 11.45 बजे पहुंचे। पांच मिनट भी उन्होंने इंतजार नहीं किया और कार्यक्रम की शुरूआत करा दी। जानबूझ कर अपमानित करने की दृष्टि से किए गए इस कार्य का मैंने विरोध किया। वहां पर मौजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस पर आपत्ति जताई। आयुक्त पांडेय ने सफाई देते हुए कहा कि कार्यक्रम शुरू नहीं हुआ है, बच्चों को केवल ड्रेस उपलब्ध कराया गया है। अभी बच्चे वार्मअप हो रहे हैं। इस मौके पर पहला राजीव भवन का शुभारंभ किया जाना था, पर महापौर बिना फीता काटे वापस लौट गए। उधर राजीव मितान क्लब का समन्वयक पद को लेकर भी विवाद शुरू हो गया है। जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष सुरेंद्र जायसवाल व शहर अध्यक्ष सपना चौहान ने बयान जारी कर समन्वयक की नियुक्त की गलत ठहराया है। उन्होंने कहा है कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी मार्गदर्शिका में शासी निकाय, कार्यकारिणी केंद्रीय समिति, व जिला स्तरीय समिति के गठन के लिए जारी प्रारूप में समन्वयक पद का कही भी उल्लेख नहीं है। बावजूद राजीव युवा मितान क्लब के संचालन के संबंध में, प्रशिक्षण एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आयोजित की गई। बैठक में तथाकथित समन्वयक एवं अन्य अनाधिकृत सदस्यों को बुलाए जाने पर आपत्ति की है। साथ ही कहा है कि भविष्य में अगर इस प्रकार की पुनरावृत्ति होती है और नियम विरूद्ध बैठक बुलाई जाती है तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। समन्वय श्यामनारायण सोनी ने कहा है कि अकेले कोरबा में ही नहीं बल्कि राज्य के सभी जिले में समन्वयक बनाए गए हैं, ताकि क्लब और प्रशासन के बीच समन्वय बना रहे। यदि इसमें कुछ गलत है तो इस पर आपत्ति केंद्रीय समिति से करनी चाहिए।