द बर्निंग काम्प्लेक्स , छत्तीसगढ़ के उर्जानगरी के हृदय स्थल टी पी नगर के गारमेंट्स शो रूम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग,आधा दर्जन दुकानें जद में आकर खाक,3 की दम घुटने से मौत,कइयों ने कूदकर बचाई जान ,4 घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू ,व्यापारियों में आक्रोश ,कलेक्टर एसपी मौके पर डटे ,देखें वीडियो …..

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा । शहर के हृदय स्थल टी पी नगर में सोमवार को आगजनी की भीषण घटना घटित हो गई। दोपहर करीब 1 बजे बी ब्लाक कमर्शियल काम्प्लेक्स स्थित गारमेंट्स शॉप साहेब कलेक्शन में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने समीपस्थ 5 दुकानों को चपेट में ले लिया । देखते ही देखते धुंए के भीषण गुब्बार के बीच आग की लपटों ने भयावह रूप ले लिया। इस आगजनी में 3 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई,वहीं दो मंजिल वाले व्यवसायिक काम्प्लेक्स से कूदकर जान बचाने वाले कई कर्मचारी व ग्राहक घायल हैं। समाचार लिखे जाने तक दमकल की टीम ने लगभग आग बुझा ली थी ,एहतियातन मौके पर ही डटी थी।

सोमवार का दिन शहर के हृदय स्थल टीपी नगर के लिए काला दिन साबित हुआ। आम दिनों की तरह बी ब्लॉक कामर्शियल काम्प्लेक्स स्थित प्रसिद्ध गारमेंट्स शॉप साहेब कलेक्शन में लोग खरीदारी करने जुटे थे। तभी दोपहर करीब 1 बजे मेजर शार्ट सर्किट से तेज धमाकों के साथ अचानक आग लग गई,देखते ही देखते आग की लपटों ने भयावह रूप ले लिया। धीरे धीरे आग ने अन्य मोबाईल प्रतिष्ठान व एक निजी बैंक को अपनी जद में ले लिया। आग की लपटें सीढ़ियों से प्रथम एवं द्वितीय तल में पहुंचने लगी। काले धुएं के गुब्बार एवं आग की लपटों के बीच चीख पुकार मचनी शुरू हो गई। लोग जान बचाकर भागने लगे। दमकल एवं पुलिस की टीम को सूचना दी गई।

लेकिन जब तक दमकल की वाहन पहुंचती काफी देर हो चुकी थी। घटना में दो पुरुष एवं महिला की दम घुटने से मौत हो गई। काम्प्लेक्स के आधा दर्जन दुकानें जलकर खाक हो गईं।

हालांकि दर्जनों दमकल की टीम ने आग को फैलने से रोकने में काफी हद तक काबू पा लिया है। लेकिन समाचार लिखे जाने तक ऊपर के मालों से धुएं का गुब्बार उठ ही रहा था।दमकल की टीम पूरी तरह आग पर काबू पाने जुटी हुई है।

कूदकर बचाई जान ,तो कईयों ने दिखाया अदम्य साहस

इस आगजनी की दिल दहला देने वाली भीषण घटना का मंजर भी भयावह था।मौत को मात देने साहेब कलेक्शन ,बैंक के कर्मचारी ग्राहक जिंदगी को दांव पर लगा प्रथम तल से कूदकर जान बचाते नजर आए। इस दौरान कई गम्भीर रूप से घायल भी हो गए।वहीं छत पर पहुंच चुके कुछ लोगों को स्थानीय युवकों ने अदम्य साहस का परिचय देकर सुरक्षित रेस्क्यू कर नवजीवन प्रदान की ।

इनकी हुई मौत

रश्मि सिंह ,चिरमिरी ,36 वर्ष

शत्रुघ्न धीरे, करूमहुआ

देंवेद्र कुम्हार ,पामगढ़

कलेक्टर ,एसपी मौके पर पहुंचे

घटना से समूचे व्यपारी व जिलेवासी स्तब्ध हैं। कलेक्टर संजीव झा,एसपी उदय किरण ,जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप ,नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय मौके पर पहुंच गए हैं। घटना का जायजा लेकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ।