कोरबा में गरजे कांग्रेस अध्यक्ष श्री खड़गे,कहा -छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सरकार बनना तय

कोरबा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े गुरुवार को कोरबा जिले के बांकीमोंगरा प्रवास पर रहे। उन्होंने कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के बांकीमोंगरा में ली गई चुनावी आमसभा में कहा कि देश के विकास में कांग्रेस की भूमिका देश की आजादी के बाद से रही है।

भाजपा के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे विकास को अपने नाम से प्रचारित करने की कोशिश कर रहे हैं और पब्लिक सेक्टर को हड़पने का काम भाजपा की मोदी सरकार कर रही है।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री खडग़े ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पैदा भी नहीं हुए थे, तब कांग्रेस और प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने विकास की नींव रखी। कोरबा में जो उद्योग स्थापित हुए हैं वह पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू के समय के हैं और उन्होंने हजारों लोगों को नौकरी दी। कांग्रेस के शासनकाल में ही देश में औद्योगिक विकास प्रगति पर रहा। आज 140 करोड़ लोगों के पास जो मोबाइल है, कम्प्यूटर क्रांति हुई वह भी राजीव गांधी की देन है। कांग्रेस ने देश के विकास मे अहम भूमिका निभाई है और दूसरी तरफ पब्लिक सेक्टर को बचाने की बजाय उन्हें हड़पने का काम केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है। श्री खडग़े प्रधानमंत्री पर हमलावर होते हुए कहा कि लम्बे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री और देश का प्रधानमंत्री रहने के बावजूद अहमदाबाद जैसे इलाके में बच्चों की मृत्यु दर ज्यादा है। श्री खडग़े ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी उद्योगपति अडाणी की भक्ति में लीन हैं जबकि कांग्रेस गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के साथ खड़ी है। श्री खडग़े ने कोरबा जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाने और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार फिर से बनाने की अपील जनता से की।
आमसभा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व सांसद दीपक बैज ने भी संबोधित कर कहा कि पूर्व की सरकार ने छत्तीसगढ़वासियों को ठगने का काम किया है। भाजपा की सच्चाई जनता जानती है और एक बार फिर से छत्तीसगढ़ृ में प्रचंड मतों से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। आम सभा में प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ प्रभारी कु. शैलजा, कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल,राज्य गौ सेवा आयोग के सदस्य प्रशांत मिश्रा, कटघोरा विधानसभा प्रत्याशी पुरूषोत्तम कंवर सहित कांग्रेस के अन्य उम्मीदवार, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और हजारों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।