कोरबा में मोदी की गारंटी ,मोदी लहर में ढहा कांग्रेस का अभेद किला,25 हजार के प्रचंड मतों से जीतकर लखनलाल देवांगन ने रचा इतिहास ,जीत का चौका नहीं लगा सके राजस्व मंत्री …….

कोरबा। जिले में सबसे हॉट सीट कोरबा विधानसभा क्षेत्र में मोदी गारंटी चल गया। भाजपा प्रत्याशी पूर्व संसदीय सचिव व महापौर लखनलाल देवांगन को जनता ने 25 हजार 629 प्रचंड मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेज दिया। लखनलाल देवांगन ने पिछले 3 बार के विधायक कांग्रेस प्रत्याशी राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को करारी शिकस्त दी। जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ता सहित क्षेत्र की जनता जश्न में नाचने झूमने लगी।

भाजपा ने कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली कोरबा विधानसभा सीट पर इस बार स्वच्छ छवि के लोकप्रिय प्रत्याशी पूर्व संसदीय सचिव व महापौर लखनलाल देवांगन पर दांव खेला था। मुकाबला था राजस्व मंत्री से जिसे हराना कागजों में लगभग नामुमकिन था। चुनावी गणित में माहिर राजस्व मंत्री के सामने लखनलाल देवांगन को चुनावी मैदान में उतारे जाने पर कांग्रेस विपक्षी पार्टियां ही नहीं दबी जुबान भाजपा का असंतुष्ट खेमा कमजोर प्रत्याशी बताकर वॉक ओवर मिलने की बात कह रहा था। लेकिन लखनलाल देवांगन की लोकप्रियता को भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भांप गया था।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरंटी व पार्टी का भरोसा परिणाम में परिवर्तित हुआ। और लखनलाल देवांगन राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को 25 हजार 629 मतों से हराकर शानदार जीत दर्ज की ।लखनलाल देवांगन को जहां 92 हजार 29 मत मिले तो वहीं जयसिंह अग्रवाल को 66 हजार 400 वोट मिले। प्रचंड जीत के बाद लखनलाल देवांगन ने कहा कि क्षेत्र की जनता बदलाव चाहती थी। यह जनता की जीत है। भाजपा जनता के उम्मीदों पर खरा उतरेगी। उन्होंने क्षेत्र के मतदाताओं कार्यकर्ताओं का आभार जताया है।