अवैध संबंध के खातिर पत्नी ने पति से
छुटकारा पाने रची हत्या की साजिश ,4 गिरफ्तार ,रायपुर के फर्जी डॉक्टर के साथ मिलकर 3 बार दिया एनेस्थीसिया का ओवरडोज …

रायगढ़। जिले में अवैध संबंध के कारण पत्नी ने अपने प्रेमी फर्जी डॉक्टर के अलावा दो अन्य साथियों के साथ मिलकर अपने बीमार पति की हत्या कर दी थी। इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, 16 जनवरी को धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र के धरमजयगढ़ कॉलोनी निवासी राजेश विश्वास (33 साल) का शव उसके घर में संदिग्ध अवस्था में मिला था। प्रारंभिक पूछताछ में परिजनों ने हार्ट अटैक होने की संभावना जताई थी। लेकिन पुलिस पंचनामा कार्रवाई के दौरान मृतक के सीने में 6 बारीक निशान ऑब्जर्व किए गए, जो सिरिंज या सुईनुमा वस्तु से होने की आंशका जताई गई थी।मामले के संदिग्ध दिखने के कारण पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। इस दौरान जहां-जहां निशान थे वहां के इंटरनल बॉडी पार्ट्स पर नुकसान होना दिखा। डॉक्टर ने हार्ट को चोट पहुंचने के कारण इंटरनल ब्लीडिंग के कारण मौत होने की संभावना जताई। जिसके बाद धरमजयगढ़ थाना प्रभारी अमित तिवारी ने मामले की जांच शुरू की।

मृतक की पत्नी की रही संदिग्ध भूमिका

प्रारंभिक पूछताछ में ही मृतक की पत्नी प्रिया विश्वास की भूमिका संदिग्ध लग रही थी क्योंकि मोबाइल में काफी डिलीटेड डाटा दिखा, जिसे रिकवर किया गया तो वारदात वाले दिन के दौरान मिली गतिविधियों ने शक को और पुख्ता किया। पुलिस ने हिरासत में लेकर प्रिया से कड़ाई से पूछताछ की तो प्रिया ने हत्या की बात को स्वीकारते हुए पूरे मामले का खुलासा किया।

बालाजी हॉस्पिटल में प्रिया की फिरीज से हुई दोस्ती

प्रिया और उसका पति राजेश कई महीने पहले पति राजेश के लीवर संबंधी समस्या के चलते मोवा रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल गए थे। यहां राजेश लगभग एक महीने तक एडमिट रहा। वहीं प्रिया और फिरीज यादव उर्फ कृष के बीच दोस्ती हुई। फिरीज अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में खुद को डॉक्टर बताता है। वह लोधीपारा क्षेत्र में एक फर्जी क्लीनिक का संचालन भी करता है।
प्रिया ने बताया कि जब भी राजेश के चेकअप के लिए बालाजी हॉस्पिटल जाती, इनकी मुलाकात होती और इस तरह दोस्ती और बातचीत का सिलसिला उसके बाद से चलता रहा। प्रिया के मुताबिक फिरीज उसका हमदर्द है। जब भी उसका पति शराब पीकर उसे प्रताड़ित करता वह अपने दोस्त फिरीज से बात करके उसे सब बताती थी।

चार लोगों ने मिलकर इस तरह बनाया हत्या का प्लान

प्रिया की बेस्ट फ्रेंड और पड़ोस में रहने वाली की पायल विश्वास की फिरीज यादव से दोस्ती प्रिया के माध्यम से हुई थी। प्रिया और पायल ने तय करके फिरीज से बात की और अपने एक अन्य दोस्त शेख मुईन खान निवासी धरमजयगढ़ को भी सारी बात समझाकर एनेस्थीसिया के ओवरडोज के जरिए राजेश की हत्या का प्लान बनाया।
प्लान के मुताबिक फिरीज के रुकने की व्यवस्था करने पायल ने कुछ पैसे नगद और फोन पे के जरिए मुईन को दिए थे। मुईन ने खुद के स्थानीय होने का फायदा उठाते हुए धरमजयगढ़ के होटल सीएम पार्क में अपनी आईडी से फर्जी गेस्ट के नाम से रूम बुक किया था।

14 जनवरी को रात धरमजयगढ़ पहुंचा था आरोपी फिरीज ​​​​​​​

​​​​​​​फिरीज यादव उर्फ कृष बस से 14 जनवरी को रात धरमजयगढ़ पहुंचा और मुईन ने उसे होटल में रुकवाया। बाद में व्हाट्सएप कॉल के जरिए बात करते हुए चारों ने 15 की रात तक राजेश की गतिविधियों और रूटीन पर नजर रखी। 15 जनवरी की रात को जब राजेश शराब पीकर सो गया, उसके बाद प्रिया और पायल ने अपने साथियों मुईन और फिरीज ​​​​​​​को खबर की।
इसके बाद मुईन अपनी बाइक से फिरीज ​​​​​​​को धरमजयगढ़ कॉलोनी स्थित राजेश विश्वास के घर लेकर आया। पायल राजेश के घर के बाहर पहरा दे रही थी। वहीं प्रिया ने राजेश के पैरों को पकड़ा और मुईन ने हाथों को। फिरीज ने पहले से तैयार कर लाए दवाइयों के वाइल को राजेश के सीने में तीन जगहों पर इंजेक्ट कर दिया।

ओवरडोज बढ़ाने सीने में तीन बार और किया इंजेक्ट

राजेश की मौत सुनिश्चित करने के लिए ओवरडोज बढ़ाने फिरिज ने राजेश के सीने में फिर से तीन बार और इंजेक्ट किया। इसके बाद राजेश विश्वास का शरीर शिथिल पड़ गया और 15 मिनट के बाद फिरिज ने राजेश की नब्ज चेक कर उसके मरने की पुष्टि की। इसके बाद सभी वापस चले गए।

एक-एक करके हुए आरोपी गिरफ्तार

मृतक की पत्नी प्रिया विश्वास और उसकी सहेली पायल विश्वास को उनके धरमजयगढ़ के निवास से गिरफ्तार किया गया। वहीं फरार मुईन खान को छाल क्षेत्र छाल हाटी रोड पर घेराबंदी कर पकड़ा। वहीं फिरीज यादव को रायपुर से लोधीपारा इलाके स्थित फर्जी क्लीनिक, फिरीज के किराए के मकान और हॉस्पिटल सभी जगह रेकी के बाद हॉस्पिटल के नजदीक से घेराबंदी कर पकड़ा गया।

इन सामानों की हुई जब्ती

आरोपियों द्वारा प्रयुक्त रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल, बस टिकट, होटल के फुटेज, इस्तेमाल किए गए ग्लब्स और सिरिंज, वारदात समय फिरिज द्वारा पहने गए कपड़े, सभी के मोबाइल फोन इत्यादि सबूत भी आरोपियों की निशानदेही पर जब्त किए गए हैं।