तहसीलदार की मौजूदगी में एनएचएआई ने बरपाली में ढहाया पत्रकार भवन ,संघ ने कहा लंबित मुआवजा के बावजूद कार्रवाई तानाशाही पूर्ण ,तहसीलदार ने कार्रवाई को बताया विधिवत ,जानें क्या कहा ……

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा । राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 149 बी में शामिल कोरबा -चाम्पा मुख्य मार्ग में निर्माणाधीन फोरलेन के सर्विस रोड के दायरे में आ रहे पत्रकार भवन को सोमवार को तहसीलदार की मौजूदगी में एनएचएआई ने धराशायी कर दिया । मामले में जहां पत्रकार संघ बरपाली के पदाधिकारी तहसीलदार पर लंबित मुआवजा के बावजूद इसे तानाशाही रवैय्या मनमाना कार्रवाई का आरोप लगा रहे तो वहीं तहसीलदार ने इसे विधिवत कार्रवाई बताया ।

जानकारी अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 149 बी में शामिल कोरबा -चाम्पा मुख्य मार्ग में उरगा से सराईपाली तक फोरलेन सड़क भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क विकास प्राधिकरण तैयार कर रही है। जिसमें बरपाली में ओवरब्रिज भी तैयार किया जा रहा है। जिसमें सर्विस रोड के दायरे के अंदर पत्रकार भवन आ रहा था। शासकीय भूमि पर बने उक्त भवन की मुआवजा को लेकर पेंच फंसा था। मुआवजा नहीं लंबित होने की बात रखते हुए पत्रकार संघ के पदाधिकारियों ने इसे तोड़े जाने आपत्ति लगा रही थी। लेकिन सोमवार को तहसीलदार सत्यपाल राय की मौजूदगी में एनएचएआई के तोडू दस्ते ने भवन तोड़ दिया है । उक्त कार्रवाई के बाद संघ के पदाधिकारियों ने कड़ा विरोध जताया है । कार्रवाई को तानाशाही मनमानापूर्ण बताया है।

शासकीय भूमि पर बनी थी मुआवजा जिला पंचायत के खाते में कर दिया गया जमा

एक ओर जहां पत्रकार संघ बरपाली विरोध के बावजूद भवन तोड़े जाने की कार्रवाई को लेकर गम्भीर आरोपों के साथ विरोध जता रहा है वहीं जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार श्री राय ने स्पष्ट किया है कि कार्रवाई विधिवत की गई है। भवन शासकीय भूमि पर बनी थी ,जो ओवरब्रिज के सर्विस रोड के दायरे में आ रही थी । उक्त भवन का उपयोग भी वर्तमान में नहीं किया जा रहा है। चूंकि भवन शासकीय भूमि पर बनी थी लिहाजा भवन के मुआवजा की राशि करीब 17 लाख रुपए जिला पंचायत के खाते में जारी कर दी गई है।अब भवन निर्माण के लिए चिन्हित स्थल पर निर्माण एजेंसी के खाते में उक्त राशि भवन निर्माण हेतु हस्तातंरित की जाएगी।

वर्जन

विधिवत की गई कार्रवाई

विधिवत कार्रवाई की गई है। शासकीय भूमि पर भवन बना था,जो सर्विस रोड के दायरे में आ रहा था । भवन का मुआवजा जिला पंचायत के खाते में जारी कर दिया गया है । जो चिन्हित स्थल पर भवन बनाए जाने के दौरान निर्माण एजेंसी के खाते में जारी की जाएगी।

सत्यपाल राय ,तहसीलदार बरपाली