शासकीय कर्मचारियों को दिया झांसा,कर्जा देकर मोटी रकम वसूलने वाला सूदखोर गिरफ्तार ,29 एटीएम सहित पासबुक -चेकबुक ,12 एग्रीमेंट जब्त

कोरबा I जिले में लोगों को कर्ज देकर उसके एवज में मोटी रकम वसूलने वाले एक बड़े सूदखोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी सूदखोर का नाम इरफान कुरैशी उर्फ मोनू है, जिसने कई सरकारी कर्मचारियों को अपने झांसे में लिया था। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

यह मानिकपुर पुलिस चौकी का मामला है
जानकारी के मुताबिक, सूदखोर इरफान कुरैशी उर्फ मोनू बड़े पैमाने पर सूदखोरी का अवैध कारोबार कर रहा था। इरफान लोगों को जरूरत के हिसाब से कर्ज पर पैसे देता था और उसके एवज में कई गुना मोटी रकम वसूला करता था। आरोपी कर्ज देने के वक्त एटीएम, पासबुक और चेक रख लेता था, ताकि उसकी वसूली समय पर हो सके।

सरकारी कर्मचारी सहित अन्य लोगों को देता था झांसा

इरफान खान के झांसे में कई सरकारी कर्मचारी और अन्य लोग आ चुके हैं। दो लोगों की शिकायत पर पुलिस ने उसे बिलासपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी सूदखोर के पास से 29 से अधिक एटीएम, कई पासबुक, चेक, आधार कार्ड के साथ ही अन्य सामानों की जब्त की गई है।

पहले भी जा चुका है जेल

बता दें कि इरफान के खिलाफ कुसमुंडा थाना में भी सूदखोरी का मामला दर्ज है, जिसके बाद उसे जेल जाना पड़ा था। जेल से बाहर आने के बाद उसने फिर से लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया था। बताया जा रहा है कि सूदखोरी के पैसों से इरफान ने बहुत सारी संपत्ति जमा कर रखी है, जिसे शायद भविष्य में अटैच भी किया जा सकता है।

29 एटीएम सहित कई पासबुक और चेकबुक और 12 एंग्रीमेंट जब्त

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने बताया कि इरफान खान कुछ दिन पहले ही जेल से जमानत पर छूट कर आया और फिर से अपने गतिविधियों में लिप्त हो गया। मानिकपुर चौकी में शिकायत मिलने पर जांच पड़ताल की गई। 29 एटीएम, चेक बुक और बैंक के खाते के अलावा 12 एग्रीमेंट पेपर जब्त किया गया है। उसके खिलाफ कर्जा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।