ICC Test Ranking: रोहित शर्मा को टेस्ट रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, टॉप थ्री में पहुंचे अश्विन

ICC Latest Test Ranking: रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का फॉर्म दिखाया है. पहली बार रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाजों में शुमार हुए हैं. रोहित शर्मा को साल 2019 में पहली बार ओपनिंग करने का मौका मिला.

ICC Test Ranking: इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट खत्म होने के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. तीसरे टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा को रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. इसके साथ ही तीन मैचों में 24 विकेट हासिल कर चुके भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन टॉप तीन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं.

रोहित शर्मा इस सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा को तीसरे टेस्ट के बाद रैंकिंग में 6 पायदान का फायदा हुआ है. टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा पहली बार टॉप 10 बल्लेबाजों में शुमार हुआ हैं और वह अब 8वें पायदान पर हैं.

तीसरे टेस्ट के बाद आर अश्विन को भी रैंकिंग में चार पायदान का फायदा हुआ है. आर अश्विन अब सातवें से तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. जेम्स एंडरसन को नुकसान उठाना पड़ा है और ववह तीसरे से छठे पायदान पर पहुंच गए हैं.

बुमराह को हुआ नुकसान

बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन टॉप पर बने हुए हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आठवें पायदान पर हैं. इसके अलावा टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रैंकिंग में 10वें पायदान पर हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस 908 प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर हैं. भारत के एक और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप 10 में शामिल हैं. तीसरे टेस्ट के बाद बुमराह को हालांकि एक पायदान का नुकसान हुआ है और अब वह 9वें स्थान पर खिसक गए हैं.