लाकडाउन के पहले दिन कोरोना का कहर , कांप उठा शहर

जिले में मिले रिकार्ड 724 संक्रमित ,395 शहरी क्षेत्र के मरीज शामिल ,7 मरीज ने तोड़ा दम

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा । कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है । जिले में मंगलवार को रिकार्ड 724 संक्रमित मिले हैं। वहीं 7 कोरोना संक्रमित मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है । लाकडाउन के पहले दिन के इस भयावह आंकड़े ने आम जनता सहित शासन- प्रशासन की की चिंता बढ़ा दी है ।

मंगलवार को मिले कुल संक्रमित मरीजों में कोरबा शहर में सर्वाधिक 265 मरीज शामिल हैं।कोरबा ग्रामीण में 47 कटघोरा शहर में 130, कटघोरा ग्रामीण इलाकों में 119 मरीज मिले हैं। करतला में 74 पाली में 66 एवं पोंडी उपरोडा में 23 संक्रमितों की पहचान हुई है । आज
जिले के 7 कोरोना मरीज़ों की आज इलाज के दौरान हुई मौत हुई है । मृतकों में 5 पुरुष और 2 महिलायें शामिल हैं। ईएसआईसी कोविड अस्पताल में 5 सीआईपीईटी कोविड सेंटर ,जीवन आशा अस्पताल में एक -एक कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा । एसईसीएल मुडापार इलाके की एक महिला ,दीपका नगर पालिका वार्ड क्रमांक 1 की एक महिला सहित सर्वमंगला नगर ,झाबर,शारदा विहार और दर्री इलाके के 5 पुरुष आज कोविड संक्रमण के आगे जिंदगी की जंग हार गए।

इसलिए बढ़ रहे आंकड़े

लाकडाउन के पूर्व जैसे ही जिला प्रशासन ने दुकानों के संचालन समयावधि में कटौती करनी शुरू की थी ,लोगों को आभाष हो गया था कि जल्द ही लाकडाउन लगने वाला है । तभी से मार्केट में भींड उमड़ने लगी थी । लॉकडाउन की घोषणा के बाद तो 3 दिन तक बाजार में मेले की तरह लोग खरीदारी करने टूट पड़े। इस बीच न मास्क का ख्याल रखा गया न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। लाकडाउन के बाद बिगड़ते स्वास्थ्य एवं लक्षणों के आधार पर लोग बड़ी संख्या में टेस्ट करवा रहे हैं । नतीजन भयावह आंकड़े सामने आ रहे हैं । एक दो दिन में ये आंकड़े हजार की संख्या को पार कर जाए तो हैरानी नहीं होगी । क्योंकि कोरोना पर विजय अधिक से अधिक संख्या में टेस्ट करके संक्रमितों की समय पर पहचान एवं उपचार करके ही हासिल की जा सकती है ।