मुंगेली : युवती ने युवक पर लगाया बालात्कार का आरोप.. फिर भी करना चाहती है उसी से शादी.. अपराध पंजीबद्ध

मुंगेली में बलात्कार का एक सनसनीखेज आरोप लगा है। विवेकानंद वार्ड मुंगेली में रहने वाली एक युवती ने आरोप लगाया है कि वह जब मुंगेली के SNG कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी तब उसकी दोस्ती शंकर मंदिर मल्हापारा निवासी मनीष पटेल के साथ हुई, दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। बाद में दोनों ने साल 2017 से 2019 तक कोटा सीवी रमन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की और इस दौरान करीब 3 साल तक दोनों एक साथ रहे।

बताया जा रहा है कि इस बीच मनीष पटेल युवती को अपने जीजा के घर महाराष्ट्र भी लेकर गया, उस वक्त साथ में मनीष के दीदी और जीजा भी थे। युवती का आरोप है कि महाराष्ट्र से लौटने के बाद मनीष ने जल्द ही उसके साथ शादी करने का वादा करते हुए उससे शारीरिक संबंध बनाएं। लेकिन इसी दौरान मनीष की नियत बदल गई और उसने दोनों के अलग अलग जाति और समाज का होने की बात कहते हुए शादी करने से इनकार कर दिया। परेशान युवती ने मनीष पटेल के परिजनों से इस बात की शिकायत की। युवती का दावा है कि पूरा परिवार उसे धोखा देता रहा और बाद में सब आपस में मिल गए और उसे कहा गया कि जो कुछ करना है कर लो।
एक समय लड़के के परिजनों ने फोन उठाना भी बंद कर दिया।

हर तरह से छली गई युवती अब भी मनीष पटेल के साथ ही शादी करना चाहती है, लेकिन उसे डर है कि उसके साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती है। इसलिए उसने अपनी जान का खतरा बताते हुए मनीष पटेल और उसके परिजनों को इसके लिए जिम्मेदार होने की बात कही है। अब पीड़ित युवती द्वारा झूठा प्यार का दिलासा देकर दैहिक शोषण करने वाले आरोपी मनीष पटेल के खिलाफ कोतवाली थाने में धारा 376 के तहत बलात्कार का आरोप पंजीबद्ध कराया गया है, उसने थाना प्रभारी से भी इंसाफ की फरियाद की है। इस मामले का दिलचस्प पहलू यह है कि एक तरफ तो युवती मनीष पटेल पर बलात्कार का आरोप लगा रही है, दूसरी ओर वह स्वयं अब भी उसी से शादी करना चाहती है, जिसके लिए ना तो मनीष पटेल तैयार है और ना ही उसका परिवार। इसलिए अब देखना होगा कि इस मामले में आगे क्या नतीजे निकल कर सामने आते हैं ?