चलती ट्रेन में कोरबा के युवतियों से छेड़छाड़ – पहुंची पुलिस:ट्रेन में मनचले से परेशान युवतियों ने बिलासपुर IG को किया ट्वीट, मुंबई GRP ने की हेल्प

बिलासपुर IG रतन लाल डांगी ने ट्रेन में सफर कर रहीं दो युवतियों की शिकायत पर मदद पहुंचाई

सोमवार देर रात ट्रेन में सफर कर रहीं कोरबा की दो युवतियों को एक युवक परेशान करने लगा। इस पर युवतियों ने बिलासपुर IG रतन लाल डांगी को ट्वीट कर दिया। इसके कुछ ही देर बाद RPF की टीम चलती ट्रेन में युवतियों की सुरक्षा के लिए पहुंच गई। युवतियों ने FIR से मना किया तो पुलिस ने युवक को डांट फटकार कर दूसरी बोगी में शिफ्ट कर दिया।

दरअसल, सोमवार रात कोरबा की दो युवतियां मुंबई-हावड़ा मेल में सफर कर रही थीं। AC-3 बोगी में सफर के दौरान एक युवक उन्हें परेशान करने लगा। ट्रेन में सफर करने वाले अन्य यात्रियों ने भी युवक की हरकतों पर ध्यान नहीं दिया। जब ट्रेन के लोगों से मदद नहीं मिली, तो युवतियों ने सीधे IG रतनलाल डांगी को ट्वीट कर दिया। ‘आईजी सर हमें एक लड़का ट्रेन में परेशान कर रहा है’, ये ट्वीट बिलासपुर IG रतन लाल डांगी को मिल गया। इससे कुछ ही देर में ​​​​​​RPF की टीम युवतियों के पास पहुंच गई। डांगी, कोरबा में भी SP रह चुके हैं, लिहाजा वहां के लोग भी उनसे अच्छे से परिचित हैं।

आईजी रतनलाल डांगी ने मुंबई जीआरपी को किया ट्वीट।
जैसे ही IG रतनलाल डांगी ने ट्वीट को देखा मुंबई GRP को ट्वीट कर इस घटना की जानकारी देते हुए मदद पहुंचाने के लिए कहा। तब ट्रेन भुसावल और जलगांव स्टेशन के बीच थी। GRP ने यह मैसेज ट्रेन में चल रही RPF टीम को दिया। अगला स्टेशन पहुंचने के पहले ही RPF की टीम ट्रेन में उस बोगी में पहुंच गई। वहां युवतियों से बात की गई। युवतियों ने छेड़छाड़ की लिखित शिकायत करने से मना कर दिया। लिहाजा, RPF ने युवक को डांट लगाते हुए दूसरी बोगी में शिफ्ट किया।

सोशल मीडिया का सार्थक उपयोगK
रतनलाल डांगी ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए भी उन्हें शिकायतें मिलती रहती हैं। ऐसे जरूरतमंदों को सुरक्षा प्रदान करने की हर संभव कोशिश भी की जाती है। सोशल मीडिया में सक्रिय आईजी डांगी सरगुजा में रहते हुए वॉट्सऐप पर मिली एक शिकायत पर एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करने से बहुत से काम आसान हो सकते हैं।