भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच, ATS कमांडो की सुरक्षा में रहेंगे खिलाड़ी:प्रैक्टिस सेशन में आम आदमी की एंट्री बैन रहेगी, टिकट आज से बिकना शुरू होंगे

राजस्थान में 8 साल बाद 17 नवंबर को इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आयोजन होने जा रहा है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेलेगी। कोरोना काल के बाद पहली बार दर्शक स्टेडियम में बैठकर अपने चहेते खिलाड़ियों को देख सकेंगे। वहीं मैच की तैयारियों को लेकर अब राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन एक्टिव मोड में आ गया है।

RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि 8 साल बाद होने जा रहे मैच में हम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे में जनप्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर मैच के आयोजन की जिम्मेदारियों का बंटवारा किया गया। उन्होंने बताया कि जयपुर में होने वाला टी-20 मैच काफी खास होगा। दर्शकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। इस दौरान कोरोना वैक्सीन की एक डोज लगवाने वाला व्यक्ति मैदान में बैठकर भारत-न्यूजीलैंड का मैच देख सकेगा।

वैभव ने बताया कि भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम जल्द ही जयपुर पहुंच जाएगी। इन्हें बीसीसीआई की गाइडलाइन के तहत बायोबबल और हाई सिक्योरिटी में रखा जाएगा। इसके लिए पुलिस के जवानों के साथ अतिरिक्त सुरक्षा जाब्ता भी तैनात रहेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन को लेकर बीसीसीआई काफी सख्त है। ऐसे में इस बार प्रैक्टिस सेशन के दौरान भी आम आदमी की एंट्री बैन रहेगी।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आमने-सामने होने वाली भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा में एटीएस के कमांडो तैनात किए जाएंगे। जिस होटल में खिलाड़ी रुकेंगे वहां पर सुरक्षा को काफी कड़ा रखा जाएगा। इसके साथ ही होटल से स्टेडियम तक खिलाड़ियों को लाने ले जाने के दौरान भी कमांडो का सुरक्षा पहरा रहेगा।

वहीं खिलाड़ियों के जयपुर पहुंचने के बाद से ही एसएमएस स्टेडियम में आमजन के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी जाएगी। आरसीए की ओर से जारी किए गए पास के आधार पर ही अन्य खिलाड़ियों, स्टेडियम कर्मचारियों और अन्य पदाधिकारियों को स्टेडियम के अंदर प्रवेश दिया जाएगा।

वैभव गहलोत ने बताया कि गुरुवार से टी-20 मैच के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो जाएगी। जिसमें कहीं से भी व्यक्ति अपना टिकट बुक कर सकेगा। इसके साथ ही 14 नवंबर तक जयपुर में टिकट काउंटर लगाए जाएंगे। जहां आसानी से टिकट खरीदा जा सकेगा। वहीं सबसे पहले वैभव गहलोत ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर में टी-20 मैच का पहला टिकट भी भेंट किया।

सवाई मानसिंह स्टेडियम टिकट रेट

टिकटकीमत
ईस्ट स्टैंड1000
नॉर्थ स्टैंड2000
साउथ स्टैंड2500
लॉन3500-8000
प्रेसिडेंट बॉक्स15000
प्रेसिडेंट पवेलियन12000
सेक्रेटरी बॉक्स8000
प्लेयर लॉन्ज8000
वेस्ट बॉक्स 10 सीट50,000
वेस्ट रूफटॉप2000

टी-20 मैच को लेकर हुई आयोजन समिति की बैठक में मंत्री लालचंद कटारिया, कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, मंत्री उदयलाल आंजना, मंत्री अशोक चांदना, महापौर मुनेश गुर्जर, शील धाबाई, मुख्य सचेतक महेश जोशी सहित आरसीए पदाधिकारी और जिला संघों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।