प्राइवेट पार्ट में छिपाकर ले जा रहा था 52 सांप ,जिंदा छिपकली ,तस्कर गिरफ्तार

कैलिफोर्निया । तस्कर पुलिस से बचने के लिए ऐसे ऐसे तरीके अपनाते हैं जिनके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते। तस्करी का एक ऐसा ही तरीका इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। आप भी तस्करी (smuggling) के इस तरीके को जानकर हैरान हो जाएंगे। दरअसल तस्करी का ये मामला एक ट्रक ड्राइवर से जुड़ा हुआ है जो अपने प्राइवेट पार्ट में कुछ दुर्लभ जीवों को छिपाकर ले जा रहा था।

यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया (California of America) की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी शख्स ट्रक चलाकर मैक्सिको (Mexico) से लगती सीमा पर पहुंचा। उस समय जब अधिकारी उसकी जांच कर रहे थे तो उनको कुछ शक हुआ। इसके बाद जब उसकी गहनता से जांच की गई तो अधिकारी हैरान हो गए। अधिकारियों को शख्स के प्राइवेट पार्ट (private part) के पास छोटे-छोटे थैलों में 52 जिंदा सांप (52 live snakes) और छिपकलियां मिलीं। अधिकारियों ने इन थैलों को पैंट के पास से निकाला।
अधिकारियों के मुताबिक इस शख्स के पास नौ सांप और लगभग 43 सींग वाली छिपकलियां भी जब्त की गईं। इनमें से कुछ विलुप्त प्रजाति की छिपकलियां हैं। घटना के बाद अधिकारियों ने आरोपी शख्स को अरेस्ट कर लिया है। जानकारी के मुताबिक शख्स की उम्र 30 वर्ष है और वो अमेरिका का नागरिक है। फिलहाल उस शख्स को संबंधित विभाग को सौंप दिया गया है और उसके पास से जब्त किए गए सभी जीव भी संबंधित विभाग को भेज दिए गए हैं।