द कश्मीर फाइल्स देखने ऐसा जुनून सिनेमाघर हाउसफुल ,छत्तीसगढ़ में राज्यसभा सांसद सीढ़ी पर बैठकर देख रही थीं ,समर्थक ने छोंड़ दी अपनी सीट

दुर्ग। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स इन दिनों देश में चर्चा में है। फिल्म देखने को लेकर राजनीतिक गलियारों में सियासत भी हो रही है। रविवार को बीजेपी की राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय फिल्म देखने के लिए भिलाई के सिविक सेंटर स्थित मिराज सिनेमा घर पहुंचीं। फिल्म देखने के बाद उन्होंने कहा की फिल्म में भारत की दर्दनाक इतिहास दिखाया गया है।

सीढ़ी पर बैठ कर देखी फिल्म

लगातार हाउसफुल होने के कारण सांसद और सभी समर्थकों को सीट नहीं मिल पाई तो सरोज पांडेय सीढ़ी पर बैठकर अपने समर्थक दर्शकों को सीट दिलवाती रहीं। बाद में उनके कुछ समर्थकों ने सीट खाली कर उन्हें बैठने का आग्रह किया तब वो सीट पर बैठीं। सरोज पांडेय ने फिल्म देखने पहुंचे अन्य दर्शकों का भी अभिवादन किया।

फिल्म में भारत का दर्दनाक इतिहास

राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय कहा कि द कश्मीर फिल्म भारत का एक दर्दनाक इतिहास है जो हमने कभी पास से नहीं देखा था। कश्मीर का दर्द भारत के किसी नागरिक को नहीं पता था, लेकिन इस फिल्म के आने के बाद वहां के हुई दर्दनाक घटनाओं को सभी ने जाना है। एक मां के सामने बेटी को मार दिया जाए, बेटी के सामने मां को मारा जाए, इतना दर्दनाक सच अब तक हम सब से छुपा रहा।

मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

सरोज पांडेय ने कहा कि मैं देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को धन्यवाद करती हूं जो, उन्होंने धारा 370 हटाया।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनीति ना करें, फिल्म को टैक्स फ्री करें। कुछ विषय ऐसे होने चाहिए जिसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। फिल्म देखने के बाद भी उनके ऐसे बयान आए हैं, जो उन्हें शोभा नहीं देते।

सीएम बघेल ने देखी थी फिल्म

बता दें 2 दिन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों के साथ द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने पहुंचे थे। इसके लिए उन्होंने विधानसभा के सभी सदस्यों को न्यौता दिया था, हालांकि बीजेपी विधायक उनके साथ फिल्म देखने नहीं पहुंचे थे। फिल्म देखने के बाद बघेल ने कहा था कि उसमें आधा सच दिखाया गया है। ऐसी फिल्मों में एक हिस्सा दिखाना उचित नहीं हैं। ये इसके माध्यम से राजनीति कर 2024 की तरफ जाना चाहते हैं।