शराब ले डूबा शिक्षक को ,डीईओ डी के कौशिक ने किया निलंबित :नशे में धुत्त होकर पढ़ाने ,बिना सूचना गायब रहने पर गिरी कार्रवाई की गाज

शराब ले डूबा शिक्षक को ,डीईओ डी के कौशिक ने किया निलंबित :नशे में धुत्त होकर पढ़ाने ,बिना सूचना गायब रहने पर गिरी कार्रवाई की गाज

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज बिलासपुर । जिले में शराब के नशे में बच्चों को पढ़ाने और बिना जानकारी के गायब रहने वाले टीचर को डीईओ ने निलंबित कर दिया है। गांव में जब समस्या निवारण शिविर में अफसर पहुंचे, तब ग्रामीणों ने शिक्षक की शिकायत की थी। अब जांच रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक के खिलाफ यह कार्रवाई की गई ।

मामला कोटा ब्लॉक का है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश भर के सभी जिलों में औचक निरीक्षण करने वाले हैं। बिलासपुर में भी उनके दौरे को लेकर जिला प्रशासन सहित सभी विभागों का अमला अलर्ट हो गया है। यही वजह है कि कलेक्टर डॉ. सारांस मित्तर के निर्देश पर गांव-गांव में समस्या निवारण शिविर लगाया जा रहा है। बीते दिनों कोटा ब्लॉक के ग्राम नगोई में समस्या निवारण शिविर लगाया था, जिसमें ग्रामीणों ने अफसरों को बताया कि लमरीडबरी प्राइमरी स्कूल के टीचर वीरेंद्र करवार शराब के नशे में स्कूल आता है और बिना जानकारी के स्कूल से गायब रहता है।

डीईओ ने कराई थी जांच ,बीईओ के प्रतिवेदन पर हुई कार्रवाई

शिकायत मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक ने मामले की जांच कराने और कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया था। उन्होंने विकासखंड शिक्षा अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा था। बीईओ ने जांच की, तब शिकायत सही पाई गई। फिर उन्होंने डीईओ को प्रतिवेदन भेज दिया। इसके आधार पर डीईओ श्री कौशिक ने टीचर को सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि में टीचर का मुख्यालय कोटा रखा गया है। साथ ही उसे जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

बिलासपुर