राजधानी में तीन सूने मकानों का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन शातिर चोर गिरफ्तार

राजधानी में तीन सूने मकानों का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन शातिर चोर गिरफ्तार

रायपुर। डीडी नगर क्षेत्र में तीन सूने मकानों का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों ने आमानाका और थाना सरस्वती नगर क्षेत्र से दो दोपहिया वाहन की चोरी भी किए हैं। नशे की लत और अन्य महंगे शौक पूरा करने सभी आरोपी चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की 8 तोला सोने के जेवरात, 850 ग्राम चांदी के जेवरात, नगदी 51,300 रुपए और दो बाइक जब्त किए हैं। आरोपियों के विरूद्ध डीडी नगर, आमानाका व सरस्वती थाने में अपराध दर्ज किया गया था। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

डीडी नगर क्षेत्र में घटना को दिया अंजाम

प्रार्थी सूरज ठाकुर ने डीडी नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह मकान नं. 3759 बिजली आफिस के पास डीडी नगर में रहता है. 7 जून को वह अपने घर में ताला लगाकर परिवार सहित अमरावती गया था. 8 जून को पड़ोसी ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है और दरवाजा खुला हुआ है. इस पर प्रार्थी घर आकर देखा तो घर के बाहर दरवाजा का ताला टूटा हुआ था. घर के अंदर सामान बिखरा पडा था. अलमारी और गोदरेज से चांदी की लक्ष्मी की मूर्ति, चांदी का सिक्का, सोने के कान की बाली एक जोड़ी गायब था.

वैष्णव देवी दर्शन के लिए गया था परिवार

प्रार्थी सुरेश ठाकुर ने डीडी नगर थाने में मामला दर्ज कराया था कि वह सेक्टर 04 डीडी नगर रायपुर में रहता है. 9 जून को प्रार्थी का भतीजा अपने परिवार के साथ जम्मू कश्मीर वैष्णव देवी दर्शन के लिए घर में ताला लगाकर घर की देखभाल के लिए चाबी प्रार्थी को देकर गया था. प्रार्थी 11 जून को अपने भतीजे के घर जाकर देखा तो कमरे की कुंडी टूटी हुई थी, दरवाजा खुला हुआ था और सामान बिखरा पडा था. सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम चोरी हो गई थी।

विकास विहार कालोनी का मामला

प्रार्थी राजू वर्मा ने डीडी नगर थाने में मामला दर्ज कराया था कि वह विकास विहार कालोनी डीडी नगर रायपुर में रहता है। सेक्टर 04 में निवासरत प्रार्थी का साढ़ू अपने परिवार के साथ अपने बच्चों के घर बैंगलोर गया था। वह घर में ताला लगाकर घर की देखभाल के लिए घर की चाबी प्रार्थी को देकर गया था। 2 जून को प्रार्थी अपने साढ़ू के घर जाकर देखा तो गेट का ताला टूटा था, घर के अंदर सामान बिखरा हुआ था. आलमारी में रखे सामान को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था।

आमानाका व सरस्वती नगर में चोरी हुई थी बाइक

प्रार्थी विजय यादव ने सरस्वती नगर में घर के आंगन से एक्टिवा चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी तरह प्रार्थी अमित ठाकुर ने आमानाका थाने में आरडीए काॅलोनी में दोस्त के घर के बाहर से बाइक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिली सफलता

चोरी की उक्त घटनाओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। पुलिस की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी शरद वर्मा उर्फ अमन श्रीवास्तव पिता राजकुमार वर्मा निवासी टाटीबंध, संजय चैहान पिता संतोष चैहान निवासी वाल्मिकी नगर और दीपक चैहान उर्फ झारखण्डी पिता लालजी उर्फ मुंशी चैहान महामाया पारा कुम्हारी को गिरफ्तार किया। तीनों आरोपियों ने अपना अपराध कबूल किया।

रायपुर