सजग एसपी ,सूचना मिलते ही खुले बोरवेल को कराया तत्काल बंद ,बोरवेल कांड से पुलिस भी सतर्क

सजग एसपी ,सूचना मिलते ही खुले बोरवेल को कराया तत्काल बंद ,बोरवेल कांड से पुलिस भी सतर्क

कोरबा । पिछले दिनों जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम पिहरीद में खुले बोरवेल में 10 साल के बालक राहुल के गिर जाने की घटना के बाद पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी के द्वारा खुले बोरवेल मिलने पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके परिपालन में कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के द्वारा समस्त थाना व चौकी प्रभारियों को हिदायत दी गई है। इस कड़ी में सूचना मिली थी कि एक बोरवेल खुला हुआ है। एसपी के निर्देश के पालन में इस खुले बोरवेल को तत्काल तकनीकी टीम के द्वारा पुलिस की उपस्थिति में बन्द कराया गया।

ग्राम पिहरीद में बालक राहुल साहू के बोरवेल में गिरकर फंसने एवं 105 घंटे तक चले मैराथन रेक्यू ऑपरेशन को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम द्वारा जिले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है। साथ ही आम जनता से अपील किया गया है कि जहां कहीं पर भी बोरवेल खुले हों या कुएं (खतरनाक जिसमें बाड़ नहीं लगा हो) ऐसे बोरवेल व कुएं को चिन्हित कर उन्हें तत्काल बंद करें या सुरक्षित करें । साथ ही इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को दें ।
श्री पटेल को सोशल मीडिया के माध्यम सूचना मिली थी कि वार्ड नंबर 67 गजरा बस्ती थाना बांकीमोगरा क्षेत्र में एक बोरवेल काफी लंबे समय से खुला हुआ है जिसमें दुर्घटना होने की आशंका है । इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसपी भोजराम पटेल द्वारा कोरबा से पुलिस तुंहर द्वार टीम को मैकेनिक के साथ मौके पर भेज कर बोरवेल को बंद करवाया गया।

एक साल से निगम कर रहा अनदेखी

बताया गया कि वार्ड 67 जंगल साईड शिवालय मोहल्ला में पिछले वर्ष जब पूर्ण लॉकडाउन था तो 15 अप्रैल को निगम के कर्मचारी ऊपरी हिस्सा निकाल कर ले गए। इसमें समर्सिबल पंप लगा हुआ था। पूरे मोहल्ले वाले का गुजर-बसर इसी बोर से होता था। जब समर्सिबल पंप को निगम कर्मचारी निकाल कर ले जा रहे थे तो कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई तो निगम कर्मचारी यह कहने लगे इसमें में खराबी है,चेक करेंगे उसके बाद लाकर लगा देंगे पर अभी तक नहीं लगा है। पूरे गर्मी में मोहल्ला वाले पानी के लिए परेशान थे। जो कर्मचारी पम्प निकाल कर ले गए थे उनसे बात किए तो बोले स्टोर में जमा कर दिए हैं। जब साहब बोलेंगे तब लाकर लगा देंगे। 1 वर्षों से ज्यादा समय हो गए हैं अभी तक पम्प नहीं लगा है।

कोरबा