IND vs AUS: शर्मनाक हार के बाद कोहली पर भड़के गंभीर, कहा- कप्‍तानी समझ नहीं आती

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) को मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. भारत ने पहला मैच 66 और दूसरा मैच 51 रन से गंवाया. लगातार दो बड़ी हार के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी पर सवाल उठने लगे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तो यहां तक कह दिया कि इस तरह की कप्‍तानी उन्‍हें समझ नहीं आती.

क्रिकइंफो से बात करते हुए गंभीर ने कोहली की रणनीति की काफी आलोचना की. दरअसल कोहली ने पावरप्‍ले में विकेट निकालने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से सिर्फ दो ओवर ही करवाए थे.

गंभीर ने कहा कि हम लगातार विकेट लेने की बात कर रहे हैं, मगर जब आप अपने अहम गेंदबाज को ही मौका नहीं देंगे तो विकेट की उम्‍मीद कैसे की जा सकती है.

ज्‍यादा से ज्‍यादा विकेट लेने के बारे में लगातार कर रहे हैं बात
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि ईमानदारी से मैं कहूं तो ऐसी कप्‍तानी को नहीं समझ सकता. उन्‍होंने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया की मजबूत बल्‍लेबाजी क्रम को तोड़ने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा विकेट लेने के बारे में हम लगातार बात कर रहे हैं, मगर फिर आप अपने अहम गेंदबाज से महज दो ही ओवर करा रहे हैं. आमतौर पर वनडे क्रिकेट में 4-3-3 ओवर्स के स्‍पेल होते हैं. 3 ओवर का स्‍पेल बेहतर माना जाता है. किसी गेंदबाज से एक स्‍पेल से अधिकतम 4 ओवर करवाए जाते हैं. :

उन्‍होंने कहा कि नई गेंद से अगर आप अपने स्‍टार और सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज को दो ओवर बाद ही रोक देते हैं तो मैं कप्‍तानी के बारे में नहीं समझ सकता और शायद उस कप्‍तानी के बारे में भी नहीं समझा सकता. उन्‍होंने कहा कि यह टी20 क्रिकेट नहीं है. भारत को हार मिली, क्‍योंकि कप्‍तानी खराब थी.