बायीं तट नहर का टूटा तटबंध ,आधी रात आई आफत ,3 बस्तियों में घुसा पानी ,कई परिवार हुए बेघर ,राहत कार्य जारी

कोरबा। शहर के सीतामढ़ी से होकर बहने वाली हसदेव बायीं तट नहर का पानी लोगों के घरों में भरने से अफरा-तफरी मच गई है। प्रारंभिक तौर पर बताया जा रहा है कि नहर का तटबंध आज सुबह 5 बजे फूट गया। नहर के तटबंध का निचला हिस्सा फूटने के कारण काफी तेज प्रवाह से पानी आसपास की बस्तियों में भरने लगा। जिस वक्त यह घटना हुई, लोग अपने घरों में चैन की नींद सो रहे थे कि एकाएक पानी भरने से हड़कंप मच गई। इमलीडुग्गू, बंसोड़ मोहल्ला,भैयालाल मोहल्ला में 4 से 5 फीट ऊपर पानी भर गया है। यहां लोगों के घरों में पानी घुस गया जिससे लोग अपना और सामानों का बचाव करने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

घटना की जानकारी होते ही वार्ड 8 के पार्षद सुफल दास महंत अपने सहयोगियों के साथ पहुंचकर बचाव और राहत कार्य में जुट गए। स्वयंसेवकों के द्वारा भी इस कार्य में मदद की जा रही है। इलाके की बिजली बंद कराने के साथ ही नहर विभाग को सूचना देकर नहर का पानी रुकवाया गया है। पानी पूरी तरह नहीं रोके जाने के कारण अभी भी बस्तियों में पानी भरना जारी है।
पार्षद ने बताया कि नहर का पानी उसके ऊपर निर्मित पुल के पाया से उछलकर ऊपर की ओर बह रहा है और पानी भिलाई खुर्द की ओर आगे नहीं जा पा रहा है, यह एक तरह से अप्रत्याशित घटनाक्रम है जिसमें तटबंध फूटने जैसी कोई बात फिलहाल सामने नहीं आई है। फिलहाल पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले को घटना की जानकारी दी गई है जिन्होंने मौके पर प्रशासनिक टीम भेजने की बात कही। पानी भर जाने के कारण पूरे मोहल्ले में त्राहि-त्राहि मची हुई है। बचाव और राहत कार्य समाचार लिखे जाने तक जारी है।