रामायण के सीता ,राम को भाया छत्तीसगढ़ के चंदखुरी स्थित कौशिल्या माता का मंदिर ,व्यवस्थाओं से हुए प्रभावित ,जानें क्या कहा …

रायपुर। रामानंद सागर कृत मशहूर धारावाहिक रामायण में भगवान श्रीराम और माता सीता का रोल निभाने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया रायपुर प्रवास पर हैं। वे दोनों आज राजधानी के WRS कॉलोनी में विजयादशमी के अवसर पर आयोजित दशहरा उत्सव में शामिल होंगे। इससे पहले दोनों चंदखुरी स्थित माता कौशल्या माता मंदिर में मां का दर्शन किया। एक प्रेस वार्ता में दोनों ने कौशल्या माता मंदिर में हुए अपने अनुभव साझा किए। सरकार की राम वन गमन परिपथ योजना की सराहना भी की। साथ ही उन्होंने रायपुर शहर की भी जमकर तारिफ की।

इस दौरान अरुण गोविल ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी रायपुर अच्छा लगा। वहीं उन्होंने कहा कि कौशल्या माता मंदिर जाकर बहुत अच्छा लगा। सरकार राम वन गमन परिपथ बनाकर छत्तीसगढ़ में अच्छा काम कर रही है।

अरुण ने बताया सिगरेट छोड़ने का किस्सा

अरुण में सिगरेट छोड़ने के सवाल पर कहा कि उनकी छोटी बच्ची थी, जिसको गोद में बैठाकर एक दिन वो सिगरेट पी रहे थे। तभी से उन्होंने देखा कि सिगरेट का इफेक्ट बच्ची पर भी हो रहा है। तब से उन्होंने सिगरेट छोड़ दी।

मां के दरबार आकर हमेशा अच्छा लगता है- दीपिका

सीता का रोल प्ले करने वाली दीपिका ने कहा कि माता कौशल्या का दर्शन करके बहुत सुकून महसूस हुआ। मां के दरबार में जाकर हमेशा अच्छा ही लगता है। छत्तीसगढ़ सरकार ने माता कौशल्या मंदिर को बहुत अच्छे से डेवलप किया है।