2 घण्टे 10 मिनट के प्रवास में भाजपा को बूस्टर डोज देंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ,प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव पहुँचे कोरबा ,तैयारियों का लिया जायजा

कोरबा । भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने गृहमंत्री अमित शाह के सभा स्थल का जायजा लिया। जानकारी के अनुसार गृह मंत्री झारखंड़ से छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे। इस दौरान शाह आकांक्षी जिलों में जारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। नए साल में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। इसे लेकर भी शाह के दौरे को अहम माना जा रहा है।

7 जनवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरबा आ रहे हैं। उनका कोरबा दौरा प्रदेश की सियासत और खासकर भाजपा के लिए अहम है। भाजपा चुनावी राज्यों पर फोकस करना शुरू कर चुकी है। प्रदेश में 15 साल तक सत्ता में रही भाजपा का विपक्ष काल चल रहा है। इस बीच कुछ सियासी रणनीतियों का बूस्टर डोज भी शाह स्थानीय नेताओं को दे सकते हैं। सभा और सरकारी काम के अलावा पार्टी के नेताओं की बैठक लेने का भी विशेष शैड्यूल रखा गया है। गुरुवार को कोरबा पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया।जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री संगठन मंत्री अजय जामवाल, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति भी तैयार करेंगे। रायपुर पहुंचने के बाद शाह कोरबा जिले के लिए रवाना होंगे। वहां आकांक्षी जिलों में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे।सबसे पहले सर्वमंगला मंदिर पहुँच दर्शन पूजन करेंगे ,इसके बाद इंदिरा स्टेडियम में भाजपा कार्यकर्ताओं और जनमानस की सभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ के 10 जिले कोरबा, राजनांदगांव, महासमुंद, कांकेर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, बस्तर, कोंडागांव और सुकमा आकांक्षी जिले घोषित किए गए हैं।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने इंदिरा स्टेडियम, हेलीपैड, पंचवटी रेस्ट हाउस पहुंच कर वहां का निरीक्षण किया । इसके बाद श्री साव जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे, इस दौरान कलेक्टर संजीव झा, पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह सहित अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष डा. राजीव सिंह, नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी, विकास महतो, भुनेश्वर तिवारी, बद्री अग्रवाल, मोहन सिंह सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहें ।

चारों जिलों से बड़ी तादाद में जुटेंगे कार्यकर्ता

प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर कोरबा लोकसभा के 4 जिला अध्यक्षों को निर्देश दिए। इन चारों जिले से बड़ी तादाद में आम लोगों और कार्यकर्ताओं को अमित शाह की सभा में जुटाने का लक्ष्य दिया गया है। अरुण साव ने कहा- देश के गृहमंत्री अमित शाह का कोरबा प्रवास इस ऊर्जा नगरी और प्रदेश के लिए सौभाग्य की बात है। चारों जिलों के मंडलों से लोग यहां जुटेंगे।

शाह करेंगे रणनीतिक चर्चा

खबर है कि कोरबा लोकसभा इस वक्त कांग्रेस के खाते में है। भाजपा ऐसी जगहों पर फोकस कर रही है जहां उन्हें जीत हासिल करनी है। एक तरह से प्रदेश में चुनावी शंखनाद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरबा से करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद अमित शाह ही भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक व रणनीतिकार भी हैं। यहां पार्टी के लोगों से रणनीतिक चर्चा करेंगे। प्रदेश की सियासी परिस्थितियों का जायजा लेंगे। प्रदेश के नेता कोरबा में जमे छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल व प्रदेश के संगठन महामंत्री पवन साय दो दिन से यहां चारों विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कोर ग्रुप से चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने यहां की राजनैतिक परिस्थितियों व मुद्दों को समझा है।

अमित शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 7 जनवरी को जिले के प्रवास पर पहुंचेंगे। उनका मिनट टू मिनट कार्यक्रम तय हो गया है। इस दिन बिलासपुर के चकरभांठा एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से दोपहर 2.30 बजे कोरबा के एसईसीएल हैलीपेड पहुंचेंगे। इसके पश्चात दोपहर 2.40 बजे शहर के हसदेव तट स्थित मां सर्वमंगला मंदिर में दर्शन करेंगे । इसी दिन दोपहर 2 .55 बजे केंद्रीय गृहमंत्री शाह इंदिरा स्टेडियम परिसर में आम सभा को संबोधित करेंगे। ततपश्चात 3.50 बजे पंचवटी /जश्न रिसॉर्ट में बैठक में शामिल होंगे। इसके पश्चात शाम 4 .40 बजे एसईसीएल हैलीपेड से रायपुर के लिए रवाना होंगे। इस तरह उनका 2 घण्टे 10 मिनट का कोरबा प्रवास रहेगा।