निगम में मनमानी ,अवकाश के दिन भी बुलाए जा रहे दिव्यांग कर्मी,नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में पत्राचार,कलेक्टर सहित निगम आयुक्त से की गई शिकायत

कोरबा।नगर पालिक निगम कोरबा के क्षेत्रीय (जोन) कार्यालय में शासकीय अवकाश के दिनों में दिव्यांग एवं महिला कर्मचारियों को कार्य पर बुलाया जा रहा है। जिसकी शिकायत नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग से की गई है। साथ ही कर्मियों की समस्या से कलेक्टर व निगम आयुक्त को भी अवगत कराया गया है।

मामले की शिकायत संघ के जिलाध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद निषाद ने की है। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शासकीय कर्मचारियों की कार्यक्षमता और उत्पादकता बढ़ाने के उद्देश्य से माह के द्वितीय एवं तृतीय शनिवार की भांति सभी शनिवार को अवकाश घोषित किया गया है। किन्तु नगर पालिक निगम कोरबा के 08 क्षेत्रीय कार्यालयों का निरीक्षण करने पर यह मालूम हुआ है कि वहां पर कार्यरत दिव्यांग कर्मचारियों एवं महिला कर्मचारियों को भी अन्य कर्मचारियों की भांति शासकीय अवकाश के दिनों में भी कार्य पर बुलाया जा रहा है । जिससे उन्हें शारीरिक एवं मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जो कि शासन के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है। उन्होंने मांग की है कि दिव्यांग एवं महिला कर्मचारियों को अन्य कर्मचारियों की भांति अवकाश के दिनों में कार्य पर न बुलाया जाए। ताकि वे अपना दैनिक घरेलु कार्य के साथ-साथ अपने परिवार को थोड़ा वक्त दे सकें।