.नजारे दिखे नयनाभिराम ,इच्छाएं हुईं पूरी तमाम,श्री त्रिपुर तीर्थयात्रा सेवा समिति के साथ 4 हजार श्रद्धालुओं ने पूरे किए चारधाम

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा ।देश के प्रसिद्ध यात्रा सेवा समिति में शुमार
श्री त्रिपुर तीर्थ यात्रा सेवा समिति ने एक बार फिर अपने उच्च स्तरीय सेवाओं के साथ चार धाम की सफल धार्मिक यात्रा कराकर सफलताओं की फेहरिस्त में एक और कड़ी जोड़ ली । 20 अप्रैल से 18 जून तक 11 पालियों में संपन्न हुए चार धाम की यादगार यात्रा के 10 राज्यों के 4 हजार श्रद्धालु साक्षी बने। जिन्होंने यात्रा में शामिल होकर अपने जीवन को धन्य बनाया। यात्रियों ने यात्रा के सुखद अनुभव साझा किए ।

चारधाम की पावन यात्रा में भारत के 10 राज्यों छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड ,बिहार, उड़ीसा , दिल्ली ,पंजाब ,उत्तरप्रदेश एवं राजस्थान के 4 हजार श्रद्धालु समिति के विशेष ट्रेन के माध्यम से हरिद्वार पहुंचे। जहां से समिति द्वारा उपलब्ध लग्जरी बस के माध्यम से चारधाम के पावन यात्रा का पड़ाव प्रारम्भ किया। यमुनोत्री से शुरू हुई चारधाम की यात्रा का कारवां गंगोत्री ,केदारनाथ होते हुए मोक्ष स्थली बद्रीनाथ ,ऋषिकेश हरिद्वार में पहुंचकर विराम हुई ।इस दौरान त्रिपुर यात्रा सेवा समिति ने अपने अनूठे सेवाभावना एवं उच्च स्तरीय सुविधाओं से श्रद्धालुओं की सेवा कर दिल जीत लिया। सेवा,समर्पण एवं सर्वसुविधाओं के लिए विख्यात त्रिपुर यात्रा सेवा समिति ने ऐसे श्रद्धालुओं के भी दर्शन लालसा को पूरा कराया जिन्हें लंबी यात्रा के दौरान थकान के कारण पैदल चलकर पहुंचने में दिक्कतें हो रही थी। समिति ने घोड़े ,खच्चर पालकी ,पिट्ठू एवं हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाकर दर्शन लालसा की कामना पूरी कराई। पूरी यात्रा के दौरान सभी स्थलों पर समिति के कुशल मैनेजर ,गाइड एवं कुक की टीम ने श्रद्धालुओं के खान -पान ,ठहराव एवं मनोरंजन का भी विशेष ख्याल रखा ।समिति के उच्च स्तरीय सेवा -समर्पण भावना से श्रद्धालुगण प्रसन्न एवं संतुष्ट नजर आए। समिति ने चारधाम की यात्रा के अलावा अन्य प्रसिद्ध धार्मिक व पर्यटन स्थलों का भी श्रद्धालुओं को दीदार कराया। जिससे सभी बेहद उत्साहित ,हर्षित रोमांचित नजर आए। समिति के सौजन्य से श्रद्धालुओं का जत्था बद्रीनाथ से महज 3 किमी की दूरी पर स्थित देश के प्रथम ग्राम माना पहुंचकर बेहद उत्साहित रोमांचित हुआ। उत्तर काशी में काशी विश्वनाथ जी का मंदिर ,देवप्रयाग में अलखनंदा -भागीरथी का संगम पहुंचे ,जहां से गंगा नदी के रूप में प्रवाहित होती है । श्रद्धालुओं ने धारी जी मंदिर में भी दर्शन लाभ प्राप्त किया। इस सफल एवं यादगार यात्रा के सुखद अनुभव को यात्रा विराम उपरांत श्रद्धालुओं ने साझा किए। जबलपुर से राजेश शुक्ला ,पन्ना से विष्णु द्विवेदी ,एलआईसी के सेवानिवृत्त चीफ ऑफिसर हर प्रसाद सोनी सहित रायपुर के डीएसपी एस के चौबे ने यात्रा के अनुभव साझा करते हुए कहा कि वाकई श्री त्रिपुर तीर्थ यात्रा सेवा समिति श्रवण कुमार की तरह कार्य कर रही है। जिस समर्पण सेवा भावना की तरह पुत्र की भांति जवान ,वयोवृद्धों तक कि दर्शन लालसा शानदार सर्वसुविधाओं के साथ पूरी कर रहा काबिले तारीफ है। यात्रा के दौरान हर वो सुविधाएं जिसकी दरकार रहती है बिना मांगे मिल जाना अत्यंत सुखद पल रहा। उससे भी यादगार लम्हें तब हमने देखे जब यात्रा के पैकेज के अलावा अन्य धार्मिक ,पर्यटन स्थलों का दीदार कराया गया। त्रिपुर तीर्थ यात्रा सेवा सेवा समिति एक परिवार की तरह है जिसने यात्रा के दौरान हर उन श्रद्धालुओं के जन्मदिवस ,सालगिरह को सेलिब्रेट कर इसे साबित कर दिखाया ।