वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक तीसरे वनडे मैच में कोहली का खेलना संशय में ,टीम के साथ बस में नजर नहीं आए …..

त्रिनिदाद । भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को क्वीन्स पार्क ओवन, त्रिनिदाद में खेला जाएगा। सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है। अंतिम वनडे के लिए विराट कोहली का प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने पर संशय बना हुआ है। ब्रिजटाउन में खेले गए दूसरे मैच में कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने आराम लिया था, जिसमें भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में तीसरा और अंतिम मैच निर्णायक होने वाला है। लेकिन इस मुकाबले में भी कोहली के खेलने की संभावना कम दिख रही है क्योंकि पोर्ट ऑफ स्पेन पहुंची भारतीय टीम के साथ स्टार बल्लेबाज बस में नजर नहीं आए।

बता दें कि, निर्णायक वनडे से पहले भारतीय टीम सोमवार को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन पहुंच गई। पहले वनडे मैच जीत दर्ज के बाद दूसरे में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम यहां सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। दूसरे मैच में भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला था। कप्तान रोहित और कोहली को अराम देकर हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंपी गई थी। इसके अलावा संजू सैमसन को भी अंतिम एकादश में मौका मिला। इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल के कारण भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के हाथों 2019 के बाद पहली बार वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा था।
गौरतलब है कि, टीम के साथ त्रिनिदाद नहीं पहुंचने पर कोहली का निर्णायक मुकाबले में खेलने को लेकर संशय बढ़ गया है। अगर कोहली नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह सैमसन को मौका मिल सकता है। अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि 34 वर्षीय कोहली को इस मैच से भी आराम दिया जा सकता है। लेकिन इस मुकबाले में भी अगर रोहित और कोहली को अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बनाया गया तो भारतीय टीम को इसका खामियाजा सीरीज गंवाकर भुगतना पड़ सकता है। हालांकि, भारतीय प्रशंसक तीसरे वनडे मुकाबले में कोहली को मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते हैं।