कोहली की धीमी बल्लेबाजी पर छिड़ी है बहस,बोले वीरू -इस जगह की गई गलती से हारा पंजाब …..

दिल्ली। विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 113 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। कोहली की यह पारी कई मायनों में यादगार रही क्योंकि वह पहले ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन में शतक जड़ा।

हालांकि उनकी पारी पर जोस बटलर की नाबाद शतकीय पारी भारी पड़ी थी। कोहली की पारी को लेकर तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं। कुछ खिलाड़ी कोहली की प्रशंसा कर रहे हैं, जबकि कई लोगों का मानना है कि कोहली ने फिर धीमी पारी खेली जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा। इस बहस में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी कूद पड़े हैं और उन्होंने बताया कि कोहली ने कहां गलती की।

‘स्ट्राइक रेट बढ़ानी चाहिए थी’

सहवाग ने कहा, मुझे लगता है कि आरसीबी ने 20 रन कम बनाए। कोहली की पारी अच्छी थी, लेकिन उनका साथ देने के लिए क्रीज पर कोई मौजूद नहीं रहा। दिनेश कार्तिक नहीं उतरे जिससे दूसरे छोर से कोई बड़ा हिट लगाने वाला नहीं रहा और जो उतरे वे ऐसा कर नहीं सके। हां, कोहली का स्ट्राइक रेट बढ़ना चाहिए था क्योंकि जब आप 39 गेंदों पर 50 रन बनाते हैं तो इसके बाद आपको तेजी से खेलना होता है। इससे स्ट्राइक रेट अपने आप 200 का हो जाता है। मुझे लगता है कि कोहली ने इस जगह गलती की।

आरसीबी के अन्य खिलाड़ियों पर भड़के सहवाग


सहवाग ने कोहली का साथ नहीं देने के लिए आरसीबी के अन्य बल्लेबाजों की आलोचना की। उन्होंने कहा, टीम के अन्य बल्लेबाजों ने कुछ नहीं किया जिससे पूरा दबाव कोहली पर था। कोहली की भूमिका यह होनी चाहिए थी कि वह दूसरे छोर से पारी संभालें, जबकि अन्य बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी करें। आरसीबी मैक्सवेल और ग्रीन पर ज्यादा ही निर्भर हो गई है।

कोहली के समर्थन में आए शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी इस बारे में अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, कोहली हमेशा ही प्रदर्शन करते हैं, चाहे वो भारतीय टीम के लिए हो या आरसीबी की ओर से खेलते हुए। लेकिन आरसीबी पूरा भार कोहली के कंधों पर कैसे डाल सकती है। टीम के अन्य बल्लेबाजों को प्रदर्शन करना ही होगा।

कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर चल रही है चर्चा

आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून से आईसीसी टी20 विश्व कप होना है। कोहली इस वैश्विक टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं इसे लेकर काफी चर्चा हो रही है। इसी को देखते हुए कोहली का स्ट्राइक रेट बहस का मुद्दा बना हुआ है। कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनके स्ट्राइक रेट के कारण लोग उनपर सवाल खड़ रहे हैं।