19 मौतों से सिसक रहा सेमरहा , पसरा मातम , विधायक भावना ने 24 बच्चों को लिया गोद

कबीरधाम। छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुए सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत से पूरा ग्राम सेमराहा से सिसक रहा है। मृतकों के परिजनों का चीत्कार लोगों के हृदय को भेद रहा है। करुण क्रंदन से हर किसी की आंखें नम हो रही हैं। भयावह हादसा ग्रामवासियों के नजरों से ओझल नहीं हो रहा है। अंतिम संस्कार में पूरा गांव उमड़ पड़ा।

मन बहुत व्यथित है :विधायक

दूसरी तरफ इस मारे गए लोगों के बच्चों को भाजपा विधायक भावना बोहरा ने गोद लेंगी। वह इन बच्चों की शिक्षा, रोजगार से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी निभाएंगी। पंडरिया विधायक मंगलवार को मृतकों के परिजनों से मिलने सेमरहा गांव पहुंची थी। इस दौरान विधायक बोहरा ने हादसे में मारे गए 19 लोगों के 24 बेटा और बेटियों को गोद लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि, मन बहुत व्यथित है। उनके दुख में उनके साथ रहना मेरी जिम्मेदारी भी है और कर्तव्य भी। मैं उनके परिजनों की कमी तो पूरी नही कर सकती लेकिन उनके सुरक्षित भविष्य के लिए प्रयास जरूर कर सकती हूं।

17 शवों का एक साथ हुआ अंतिम संस्कार

इससे पहले सभी मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया। इसमें एक ही परिवार के 11 लोगों के शव थे। वहीं, दो महिलाओं के शवों का अंतिम संस्कार उनकी ससुराल में किया गया। हादसे में मृतकों के परिजन को प्रदेश सरकार 5-5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार का मुआवजा देगी।

एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत

मरने वालों में एक ही परिवार के 11 लोग थे, एक साथ जलाई गई 17 लोगों की चिता में 11 लोग एक ही परिवार के थे। परिवार के एक सदस्य रतन सिंह ने बताया कि तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए रोज जाते थे, कभी बाइक से तो कभी फोर व्हीलर से जाते थे। जो गाड़ी चलाता था, उसे ज्यादा अनुभव नहीं था।

20 फीट गहरे गड्ढे में गिरा पिकअप वाहन

दरअसल, 20 मई को तेज रफ्तार पिकअप पलटकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया था। हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई, 7 से ज्यादा लोग घायल हुए। हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास हुआ है। SP अभिषेक पल्लव के मुताबिक मरने वालों में 18 महिलाएं शामिल हैं। इनमें मां-बेटी सहित 3 बच्चियां भी हैं। घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया। हादसे के दौरान पिकअप में 25 लोग सवार थे। सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़कर गांव लौट रहे थे। हादसा इतना जबरदस्त था कि 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।