डिज्नीलैंड मेले को निगम तुरंत बंद करवाए बड़ी हादसा संभावित-सिन्हा

कोरबा।सामाजिक कार्यकर्ता विनोद सिन्हा ने जारी एक बयान में बताया कि कोरबा नगर पालिक निगम के अनुमति से बुधवारी में संचालित डिज्नीलैंड मेले का आयोजन किया गया है जिसमें पिछले दिन मेला कैंपस में तीन व्यापारियों की मृत्यु फूड प्वाइजनिंग के कारण हो गई । मृत्यु के कारण बताया गया है कि मेला कैंपस में तीनों व्यापारियों ने खाना खाया था इसके बाद पेट में दर्द से कराहने लगे मेला प्रबंधक ने अस्पताल पहुंचाया जहां वे तीनों व्यापारियों की मृत्यु हो गई दुर्भाग्यपूर्ण निर्दोष व्यापारियों की मृत्यु की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जाए ताकि सत्य सामने आ सके।

        श्री   सिन्हा ने बताया कि मेला आदि का अनुमति देने के बाद निगम व प्रशासन का दायित्व बनता है कि उसके हर पहलुओं को प्रतिदिन निरीक्षण व जांच होती रहे ताकि कोई बड़ा हादसा न हो लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिसके परिणाम स्वरुप तीन निर्दोष व्यापारियों की मृत्यु  हो गई।
     सिन्हा ने आगे बताया कि प्रदेश में जिसमें कोरबा भी शामिल है मौसम विभाग द्वारा जारी प्रतिदिन एक सप्ताह से लगातार मौसम खराब होने के चलते आंधी तूफान व पानी डिज्नीलैंड मेला संचालन के समय हो रही है मेले में अस्थाई टेंट, टीने की सेट तथा बच्चों के लिए बड़े झूले में एक दर्जन से अधिक बच्चे महिलाएं व पुरुष झूले का आनंद लेते हैं   आंधी तूफान में बड़ी हादसा हो सकती है लगता है कि नगर निगम को बड़ी दुर्घटना का इंतजार है क्योंकि एक सप्ताह से संध्या समय मेला संचालन अवधि में आंधी तूफान का कहर चल रहा है फिर भी डिज्नीलैंड मेले का संचालन जारी है।
     सिन्हा नें नगर निगम और जिला प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द  डिज्नीलैंड मेला बंद कराया जाए तथा मृतक व्यापारियों के मृत्यु की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जाए।