4 ओवर 4 मेडन 3 विकेट ,न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने T -20 विश्वकप 2024 में पीएनजी के खिलाफ कहर बरपाती गेंदों से बना डाला लगभग कभी न टूटने वाला करिश्माई रिकार्ड …..

एजेंसी । आईसीसी टी20 विश्व कप से सुपर 8 की दौड़ से बाहर हो चुकी न्यूजीलैंड की टीम आखिरी लीग मैच में न्यू पापुआ गिनी के खिलाफ खेलने उतरी। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने ऐसी कहर बरपाती गेंद डाली जिसने टूर्नामेंट में नामुमकिन जैसा रिकॉर्ड बना डाला। टीम के बड़े स्कोर की उम्मीद को उन्होंने एक झटके में खत्म कर दिया।

न्यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन इस बार के आईसीसी टी20 विश्व कप में कुछ खास नहीं रहा। ग्रुप सी में अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज युगांडा और न्यू पापुआ गिनी के साथ कीवी टीम को रखा गया था। केन विलियमसन की टीम को पहले अफगानिस्तान ने हराया और फिर वेस्टइंडीज ने भी मात दी। युगांडा के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद आखिरी लीग मैच में टीम का प्रदर्शन उनके नाम के अनुरूप दिखा।

लॉकी फर्ग्यूसन का रिकॉर्ड प्रदर्शन

न्यू पापुआ गिनी के खिलाफ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने चार ओवर के कोटे में एक भी रन खर्च नहीं किए और तीन विकेट चटकाए। यह टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन है। इससे पहले टी20 क्रिकेट में सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है जब किसी गेंदबाज ने 4 ओवर मेडन डाले हैं। साल 2021 में पनामा के खिलाफ कनाडा के साद बिन जफर ने 4 ओवर मेडन डालने के बाद 2 विकेट झटके थे।