गणेश पंडाल पर उपद्रवियों ने किया पथराव , आक्रोशित लोगों ने किया पुलिस चौकी का घेराव ,6 गिरफ्तार ,उकसाने वाले 27 संदेही भी लिए गए हिरासत में

गुजरात । गुजरात के सूरत में गणेश उत्सव के दौरान रविवार देर रात कुछ लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। सैयदपुरा इलाके में यह घटना घटी है। पुलिस ने पथराव करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पथराव के विरोध में बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने शांति की अपील कर रहे स्थानीय विधायक कांति बलर के साथ धक्का मुक्की भी की। हालात बिगड़ने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा, “कुछ बच्चों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया जिसके बाद झड़प हो गई। पुलिस ने तुरंत उन बच्चों को वहां से हटा दिया। इलाके में तुरंत पुलिस तैनात कर दी गई। जहां जरूरत थी, वहां लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया। शांति भंग करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। चारों तरफ करीब 1,000 पुलिसकर्मी तैनात हैं। और यहां आम जनता भी मौजूद है। इस घटना पर गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, “सूरत के सैयदपुरा इलाके में आज 6 लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। इन सभी 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस ने ऐसी घटना को बढ़ावा देने में शामिल अन्य 27 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जांच जारी है। सूरत के सभी इलाकों में पुलिस तैनात है। जो लोग शांति भंग करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”