केजरीवाल ने सीएम पद से दिया इस्तीफा ,आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री …..

दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार शाम वो एलजी ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपा।

पार्टी की नेता आतिशी भी उनके साथ थीं. आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक में आतिशी को सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।
अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वह सीएम की कुर्सी पर तभी बैठेंगे, जब जनता उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र देगी। केजरीवाल का उत्तराधिकारी चुने जाने पर आतिशी ने पार्टी मुखिया का आभार जताया। उन्हें अपना गुरु बताया। आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। उनसे पहले बीजेपी नेता सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित सीएम रह चुकी हैं।

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी का पहला रिएक्शन

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने कहा, केजरीवाल पर झूठे आरोप लगाए गए हैं। झूठे मुकदमे में उनको 6 महीने जेल में रखा गया। सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर सख्त टिप्पणी की। केजरीवाल की जगह कोई दूसरा नेता होता तो तुरंत कुर्सी पर बैठता है। मगर, केजरीवाल ने जो किया है, वो दुनिया के किसी नेता ने नहीं किया होगा। दिल्ली की मुख्यमंत्री नामित किए जाने के बाद आतिशी ने अपने पहले रिएक्शन में कहा, एक तरफ खुशी है लेकिन दूसरी तरफ दुख भी है. दुख इस बात का कि लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस्तीफा दे रहे हैं. अगले कुछ महीने एक ही लक्ष्य पर काम करूंगी। वो लक्ष्य होगा केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री पद पर बैठाना। मैं उनके मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री के रूप में काम करूंगी।

अरविंद केजरीवाल ने मुझे मुख्यमंत्री बनाया

आतिशी ने पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं से कहा कि वो इस मौके पर बधाई ना दें, क्योंकि यह उनके लिए दुख का पल है। केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा किया, मुझे विधायक बनाया, फिर मंत्री और अब मुख्यमंत्री बनाया. मैं उनकी आभारी हूं। मैं सामान्य परिवार से आती हूं। अगर मैं किसी और पार्टी में होती तो चुनाव लड़ने के लिए टिकट भी नहीं मिलता।

आतिशी पर ऐसा क्या बोलीं स्वाति

मालीवाल कि AAP विधायक ने कहा- जरा भी शर्म बची है तो राज्यसभा से इस्तीफा दें।
आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा हुए थे। इसके दो दिन बाद रविवार को उन्होंने ऐलान किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। साथ ही दिल्ली में जल्द चुनाव कराए जाने की मांग करेंगे।