बरपाली-सलिहाभांठा में हर्षोल्लास से मनाई गई बाबा विश्वकर्मा की जयंती ,हुए विविध धार्मिक आयोजन

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा ।करतला विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बरपाली एवं सलिहाभांठा में आज विश्वकर्मा जयंती
हर्षोल्लास से मनाया गया। भजन कीर्तन समेत विविध धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।तमाम संस्थानों में इंस्ट्रूमेंट की पूजा अर्चना कर शिल्पकार से खुशहाली की कामना की गई।

भगवान विश्वकर्मा को सृजन और निर्माण का प्रतीक माना जाता है। उनके अनुयायी विशेष रूप से कारीगर, शिल्पकार, इंजीनियर्स और विभिन्न निर्माण से जुड़े लोग होते हैं। विश्वकर्मा जयंती पर लोग अपने औजारों, मशीनों और उपकरणों की पूजा करते हैं, ताकि उनका कार्य सुचारू रूप से चले और सफलता मिले।बरपाली में जहां बंसल परिवार द्वारा प्रतिवर्ष की तरह बाबा विश्वकर्मा का पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां भव्य पंडाल में बाबा की मनोहारी मूर्ति स्थापित की गई। वहीं महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन कर शिल्पकार की आराधना की गई।भक्तों को बूंदी लड्डू के भोग प्रसाद का वितरण किया गया। सभी अग्र बंधुओं का उक्त पुनीत आयोजन में सहभागिता रही।उक्त आयोजन की सभी भक्तों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा कर आयोजनकर्ता के परिवार के खुशहाली ,उत्तरोत्तर उन्नति की कामना की।


इसी तरह प्रतिवर्ष की तरह पूर्व सांसद स्व डॉ.बंशीलाल महतो के गृह ग्राम सलिहाभांठा में झा ब्रदर्स द्वारा विश्वकर्मा पूजन का आयोजन किया गया। बाबा की नयनाभिराम मूर्ति विराजित की गई। जहां भक्तों को न केवल बाबा के मनोहारी मूर्ति के दर्शन प्राप्त हुए वहीं झा ब्रदर्स के इंजीनियरिंग उपकरणों का दीदार हुआ। सभी प्रकार के भारी वाहनों के बॉडी के रिपेयरिंग में महारत झा ब्रदर्स के वर्कशॉप को देखने प्रतिवर्ष ग्रामीण लालायित रहते हैं।झा ब्रदर्स के संचालक मनोज झा ,प्रमोद झा के आयोजन की सभी भक्तों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा कर उनके परिवार के खुशहाली ,उत्तरोत्तर उन्नति की कामना की।