ढाबा की आड़ में चोरी का डीजल ,अवैध शराब ,गांजा का कारोबार ,पुलिस ने दी दबिश आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। कोरबा-चाम्पा मार्ग में एक ढाबा अवैध गतिविधियों के संचालन का अड्डा बना हुआ था। ढाबा लंबे समय से संचालित है और अवैध गतिविधियां भी। आश्चर्य इस बात का है कि यहां आबकारी विभाग की कार्रवाई तो नजर आती ही नहीं और पुलिस का भी छापा बहुत कम पड़ता रहा है। उरगा थाना में प्रभारी के बदलने के बाद जिस तरह से अवैध गतिविधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है उसमें ढाबा संचालक भी लपेटे में आया है। वह अब तक किसके संरक्षण में बड़े पैमाने पर अवैध गतिविधियां करता आ रहा था यह बड़ा प्रश्न है….।

एसपी सिद्धार्थ तिवारी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उरगा SI प्रेमचंद साहू के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा लगातार कठोर कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में ढाबा की आड़ में अवैध डीजल, शराब और गाँजा का कारोबार करने वाले ढाबा संचालक सुभाष गुप्ता पर कार्यवाही करने में सफलता प्राप्त हुई है।
सूचना के अधार पर उरगा थाना एवं साइबर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लैंको संयंत्र के सामने सुभाष ढाबा में और सुभाष गुप्ता के घर में घेराबंदी कर छापा कार्यवाही किया गया। यहां से आरोपी द्वारा अवैध रूप से रखे 800 लीटर डीजल, 7 लीटर अंग्रेज़ी, शराब बीयर, कच्ची महुआ शराब एवं 200 ग्राम गाँजा बरामद हुआ। सभी को जप्त कर थाना उरगा में अपराध क्रमांक 359/2024 धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट, 34(2) आबकारी अधिनियम, अपराध क्रमांक 360/2024 धारा 287 बीएनएस के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को न्यायिक रिमांड में जेल दाखिल करा दिया गया है।
उक्त कार्यवाही में asi ईश्वर एक्का, परमेश्वर गुप्ता, प्रधान आरक्षक गुनाराम सिन्हा, राजेश कँवर, राजेंद्र मरकाम, आरक्षक सुशील यादव, रितेश शर्मा, खेमराज, नीतीश तिवारी, अजय यादव, महिला आरक्षक अनुराधा कँवर की सराहनीय भूमिका रही।