DMF घोटाला : माया के बाद रानू साहू को ईडी ने किया गिरफ्तार ,22 तक लिया रिमांड में , जानें रानू साहू ने क्या कहा …..

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ई डी) की रायपुर टीम ने डीएमएफ घोटाले में निलंबित आईएएस ऑफिसर रानू साहू को गिरफ्तार किया है। तीन दिन के अंदर में ईडी ने दूसरी बड़ी गिरफ्तारी की है।रानू साहू पिछले पौने दो साल से जेल में कोल लेवी मामले में बंद है। इससे पहले 15 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ सरकार की महिला अधिकारी माया वॉरियर को गिरफ्तार किया था।

22 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में

ईडी ने रानू साहू और अधिकारी माया वॉरियर को कथित जिला खनिज फाउंडेशन यानि डीएमएफ मामले में गिरफ्तारी की है। रायपुर की स्पेशल कोर्ट ने 22 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में रानू साहू को सौंप दिया है।
माया वॉरियर 15 अक्टूबर को और रानू साहू को 17 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 22 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। ईडी के वकील सौरभ पांडे ने बताया कि पिछले साल दर्ज मामले के बाद ईडी की ओर से डीएमएफ मामले में यह पहली गिरफ्तारी थी। सबसे पहले ईडी ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कई जगहों पर छापेमारी की थी।

नाहक प्रताड़ित कर रहे,मजबूत हूं सह लूंगी : रानू

रानू साहू ने आज कोर्ट में कहा कि उन्हें नाहक परेशान किया जा रहा।एक वर्ष से दर्ज सूचना के बाद भी dmf मामले में कोई जांच नहीं की गई।बीमार हूं पर जेल में उपचार सही नहीं दिया जा रहा।19 महीने से जेल में बंद रखा है,मजबूत हूं साल दो साल और रह लूंगी,निर्दोष हूं।