13 धान उपार्जन केंद्रों में सीसी रोड निर्माण के लिए जारी विवादित टेंडर की जांच शुरू ,टेंडर निरस्त करने की मांग को लेकर कृषि उपज मंडी में प्रदर्शन …

कोरबा-कटघोरा। कृषि उपज मंडी कटघोरा के अंतर्गत आने वाले 13 धान उपार्जन केन्द्रों में सीसी रोड निर्माण कार्य के लिए जारी किए गए टेंडर को लेकर उपजा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। टेंडर में गड़बड़ी करने का आरोप विभागीय कर्मियों पर लगा है। पारदर्शिता नहीं बरतने के कारण चहते ठेकेदारों को लाभ देते हुए इस टेंडर में भाग लेने वाले अनेक ठेकेदारों को शामिल करने का अवसर से वंचित करने के विरोध में आज उपज मंडी का घेराव कांग्रेस नेताओं व ठेकेदारों ने किया।

दोपहर 12 बजे से प्रदर्शन के दौरान यहां प्रशासन की ओर से तहसीलदार भूषण मंडावी,नायब तहसीलदार पहुंचे थोड़ी देर बाद एसडीएम रोहित सिंह ने भी यहां पहुंचकर उचित जांच और कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद प्रदर्शन खत्म किया गया। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार भूषण मंडावी के द्वारा टेंडर की जांच- पड़ताल शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि मंडी के टेंडर संबंधी रिकार्ड जप्त किये गए हैं। तहसीलदार श्री मंडावी ने बताया कि जप्ती नहीं की गई है, इस टेंडर से जुड़े सभी रिकॉर्ड कृषि उपज मंडी से तलब किए गए हैं। कुछ रिकॉर्ड दिए गए हैं, कुछ अनुपलब्ध हैं। अनुपलब्ध रिकॉर्ड को भी तलब किया गया है। मामले में जांच की जा रही है जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर शीर्ष अधिकारियों को प्रतिवेदन सौंपा जाएगा और कार्रवाई सुनिश्चित होगी।
प्रदर्शन के दौरान राजीव लखनपाल, राज जायसवाल, शेख इशितयाक, अरमान सिद्धकी, लाल बाबू ठाकुर, अमन हसन, जय कंवर, रविन्द्र बघेल, ठेकेदार संघ से आशुतोष मिश्रा, करूणा देवांगन, चंदन बघेल, अशोक दुबे, अविनाश केशरवानी आदि उपस्थित थे।