उफनती नहर में बही दो बच्चियाँ, एक को बचाया, दूसरी की तलाश जारी

कोरबा। 4 सहेलियों के साथ गुरुवार को सुनालिया मार्ग की उफनती नहर में नहाने गईं दो बच्चियां बह गईं। इनमें से एक को एक नाबालिग के कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया गया। जबकि एक की तलाश जारी है। इस घटना के बाद क्षेत्र में माहौल गमगीन है।

गुरुवार को दोपहर करीब 2 बजे सुनालिया मार्ग नहर में लक्ष्मण बन निवासी बजरंग यादव की 10 वर्षीय बेटी ज्योति 10 वर्ष अपनी सहेलियों के साथ नहाने के लिए गई थी । पानी का बहाव इतना तेज था की वह अपने पर काबू नही कर पाई और बहाव में बह गई। अन्य सहेलियों में से एक को आदिल शेख ने सुरक्षित बाहर निकाला।इस घटना की जानकारी होते ही वार्ड पार्षद दिनेश सोनी ने मौके पर पहुंचकर कोतवाली टीआई विवेक शर्मा और एसडीएम सुनील नायक को सूचना दी। एसडीएम ने तत्काल पानी का बहाव कम कराने की कवायद शुरू की और गोताखोरों को बुलाकर बच्चे को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।

आदिल ने बचाई एक जान

बता दें कि जब चार में से दो बच्चियां बाह रही थी तभी स्कूल से घर लौट रहे आदिल शेख नामक 8 वर्षीय बच्चे की नजर पड़ी। बच्चे ने साहस का परिचय देते हुए नहर में छलांग लगाया और एक बच्ची जो ऊपर दिख रही थी उसे बचाने में कामयाब हो गया। आदिल ने बताया कि दूसरी बच्ची को देख नहीं पाया। बहरहाल इस साहसी बच्चे की प्रशंसा की जा रही है। पार्षद दिनेश सोनी ने आदिल को साहसिक कार्य के लिए सम्मानित करने की अनुशंसा करने की बात कही है।

पार्षद दिनेश सोनी की अपील

पार्षद दिनेश सोनी आम लोगों से अपील की है कि वह अपने बच्चों का ध्यान रखें और उन्हें नहाने के लिए नहर, नदी, नाला आदि में ना भेजें। बारिश का मौसम होने के कारण नहर व नदी-नाले उफान पर हैं तथा पानी का बहाव भी तेज है, ऐसे में हादसे की प्रबल संभावना बनी रहती है। इससे पहले भी नहर में नहाते वक्त कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं इसलिए पूर्व की घटनाओं से भी सबक लेकर सावधानी सर्वाधिक जरूरी है।