कटघोरा : जनपद पंचायत क्षेत्र का हाल बुरा.. गौठानों का भी हाल है बदत्तर..सीईओ का नही है तालमेंल जनप्रतिनिधियों से.. शिकायतों के बाद भी पांचवीं दफा मिला है प्रभार

कोरबा : कटघोरा जनपद कार्यालय के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच एन खुटेल लगातार पांचवीं बार कटघोरा में भेजे गयें हैं जबकि इनकी शिकायत कई दफा जिला पंचायत कोरबा व जिला कलेक्टर के पास ग्रामीण जनप्रतिनिधियों द्वारा की जा चुकी है लेकिन उच्च अधिकारी भी इनके ऊपर मेहरबान नज़र आ रहे तभी तो उन्हें बार बार कटघोरा का प्रभार दिया जाता है. बतादें की सीईओ खुटेल के कार्यकाल में अभी तक जनपद कार्यालय में सामान्य सभा की बैठक एक बार भी बिना विवादों के पूरी नहीं हो सकी है. और न जाने कितने बार बहिष्कार किया गया है. जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा जनपद सदस्यों, सरपंच, सचिव के बीच सीईओ का तालमेल न बैठ पाने का नतीजा ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों का अवरुद्ध होना. जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्र में विकास में रूकावट हो रही है.

क्षेत्र में शासन की महत्वाकांक्षी योजना गौठान का हाल भी बुरा.

छ्त्तीसगढ़ शासन की योजना गौठान का हाल भी कटघोरा जनपद क्षेत्र में काफी बुरी स्थिति में हैं. आदर्श गौठान अमरपुर जहां शासन द्वारा करोड़ो रुपये खर्च कर विकसित करने की योजना बनी लेकिन सीईओ खुटेल की निष्क्रियता के चलते आज अमरपुर गौठान अपनी खराब स्थिति को लेकर चर्चा में हैं. सीईओ खुटेल अपने कार्यालय में दावा करते नज़र आतें हैं कि वे रोज कार्यालय आने से पहले अमरपुर गौठान का जायज़ा लेने जातें हैं लेकिन जब गौठान के चौकीदारों से इस विषय पर पूछा गया तो उनका कहना है कि जनपद के सीईओ या कोई अधिकारी गौठान में नहीं आतें हैं बल्कि यहां बिजली की समस्या का निराकरण अभी तक नहीं किया गया है जिसकी वजह से यहां पर शासन द्वारा प्रदत्त लाखों की मशीनें कबाड़ में तब्दील हो रहीं है. लेकिन कोई जिम्मेदार अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है.