छत्तीसगढ़ : नारायणपुर कांड के बाद राज्य सरकार सख्त, IG ने पुलिस अधीक्षकों को मैसेज के माध्यम से दिए ये निर्देश…

छत्तीसगढ़ : नारायणपुर कांड के बाद राज्य सरकार सख्त, IG ने पुलिस अधीक्षकों को मैसेज के माध्यम से दिए ये निर्देश…

रायपुर। वाहन की सफाई नहीं करने पर ड्राइवर की पिटाई करने वाले नारायणपुर एसपी उदय किरण मामले के बाद पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में है. पुलिस महकमे के अधिकारी लगातार निर्देश दे रहे हैं. इसी कड़ी में बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने SP और थाना प्रभारियों को लेकर निर्देश जारी किया है.

बिलासपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को मैसेज के माध्यम से निर्देश दिए हैं. वो सभी राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों को यह भी निर्देशित करने को कहा है कि वे ना केवल नागरिकों के प्रति सभ्य तरीके से पेश आएं, बल्कि अपने स्टाफ के प्रति भी सभ्यता से पेश आएं.

बिलासपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने संदेश में कहा कि स्वयं भी इनका पालन करें. पुलिस अधिकारियों के द्वारा असंसदीय भाषा का प्रयोग पद एवम् सेवा के मूल्यों के खिलाफ है. ये सब वाहन की सफाई नहीं करने पर ड्राइवर की पिटाई करने वाले नारायणपुर एसपी उदय किरण मामले के बाद पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में है.

IG ने लिखा कि पुलिस अधिकारियों के द्वारा असंसदीय भाषा का प्रयोग पद एवम् सेवा के मूल्यों के खिलाफ है. अगर इस प्रकार की शिकायत किसी कर्मचारी के द्वारा की जाती हो तो गंभीरता से जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई भी करें. इस प्रकार के व्यवहार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बिलासपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी के रेंज में कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, मुंगेली, GPM जिले आते हैं.

बता दें कि नारायणपुर एसपी यू उदय किरण पर ड्राइवर जयलाल नेताम ने आरोप लगाया था. गाड़ी की सफाई नहीं करने पर पिटाई की है. घटना के बाद ड्राइवर को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारी उन्हें देखने के लिए पहुंचे थे. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को मामले की खबर लगी थी, जिसके बाद एसपी को मारपीट मामले में हटा दिया गया है.

रायपुर