जनपद पंचायत करतला के चर्चित प्रभारी सीईओ खोटेल पर लेखापाल ने लगाया प्रताड़ना का आरोप ,कलेक्टर को पत्र लिख कहा मेरे साथ अप्रिय घटना घटी तो होंगे जिम्मेदार ,परेशान लिपिक ने कलेक्टर को सूचित कर ले लिया आकस्मिक अवकाश ,डीएमएफ शाखा का कार्य सीईओ बिना सूचना दूसरे लिपिक से करा रहे,वायरल पत्र से मची खलबली

जनपद पंचायत करतला के चर्चित प्रभारी सीईओ खोटेल पर लेखापाल ने लगाया प्रताड़ना का आरोप ,कलेक्टर को पत्र लिख कहा मेरे साथ अप्रिय घटना घटी तो होंगे जिम्मेदार ,परेशान लिपिक ने कलेक्टर को सूचित कर ले लिया आकस्मिक अवकाश ,डीएमएफ शाखा का कार्य सीईओ बिना सूचना दूसरे लिपिक से करा रहे,वायरल पत्र से मची खलबली

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा। अपने कार्यशैली को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले मंडल संयोजक एचएन खोटेल जनपद सीईओ करतला का प्रभार मिलने के बाद एक बार फिर सुर्खियों में है। प्रभारी जनपद सीईओ एचएन होटल पर लेखापाल ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। बिना कारण डीएमएफ शाखा का प्रभार छीनकर प्रताड़ित करने से आहत स्वास्थ्यगत बीमारियों से जूझ रहे लेखापाल ने 2 दिन का आकस्मिक अवकाश ले लिया है ,साथ ही कलेक्टर को पूरे प्रकरण से अवगत कराया है।

कलेक्टर को लिखे शिकायत पत्र अनुसार जनपद पंचायत करतला में ओंकार प्रसाद राठौर लेखापाल के पद पर पिछले 3 वर्षों से कार्यरत हैं ।लेकिन 25 अप्रैल 2022 को जबसे एचएन खोटेल ने जनपद सीईओ का प्रभार लिया है ,तब से उनके द्वारा उन्हें व्यक्तिगत रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। लेखापाल ने कलेक्टर को अवगत कराया है कि वह जिला खनिज शाखा मद का प्रभारी है परंतु सीईओ एचएन होटल द्वारा उक्त शाखा का कार्य बिना उनकी जानकारी के लिपिक सुखदेव आदित्य से कराया जा रहा है। लेखापाल के अनुसार लिपिक सुखदेव आदित्य को जनपद पंचायत करतला से जनपद पंचायत कोरबा में मार्च 2022 से संलग्नीकरण कर दिया गया है इसके बाद भी उक्त लिपिक को कार्यभार मुक्त नहीं किया गया । संबंधित लिपिक के द्वारा संलग्नीकरण का आदेश पाने के बाद भी 1 माह तक आदेश को छिपाए रखा गया था । जबकि उनके स्थान पर सहायक ग्रेड 3 श्री वर्मा जनपद पंचायत करतला में कार्य करने हेतु उपस्थिति दे चुके हैं । उक्त लिपिक भी सीईओ श्री खोटेल के व्यवहार से व्यथित होकर छुट्टी पर चले गए हैं। लेखापाल श्री राठौर ने कलेक्टर को अवगत कराया है कि वह मानसिक रूप से बीमार एवं बीपी शुगर के मरीज हैं। उन्हें पूर्व में हार्ट अटैक आ चुका है जिससे उन्हें अधिकारी एवं स्टाफ के उक्त कार्यशैली से परेशानी उठानी पड़ रही है । प्रभारी जनपद सीईओ की कार्यशैली से व्यथित लेखापाल ने कलेक्टर को अवगत कराया है कि अगर उनके साथ कुछ भी अप्रिय स्थिति निर्मित होती है तो इसके पूर्ण दोषी संबंधित प्रभारी जनपद सीईओ एचएन होटल होंगे प्रताड़ित लेखापाल ने 12 एवं 13 मई का आकस्मिक अवकाश ले लिया है। लेखापाल के शिकायत पत्र वायरल होने से खलबली मची हुई है। हसदेव एक्सप्रेस ने प्रकरण में प्रभारी जनपद सीईओ एचएन खोटेल से उनका पक्ष जानने उनके व्यक्तिगत मोबाइल नंबर पर संपर्क किया । लेकिन नंबर स्विच ऑफ होने की वजह से उनका पक्ष नहीं आ सका ।

कहीं बड़ी गड़बड़ी की तैयारी तो नहीं!

जिस तरह विवादित कार्यशैली के मंडल संयोजक एचएन होटल को करतला जनपद सीईओ का प्रभार दिया गया । प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री, रामपुर विधायक ननकीराम कंवर के पत्र लिखे जाने के बाद भी एचएन खोटेल को नहीं हटाया गया ।अचानक पिछले 3 साल से दिए डीएमएफ शाखा देख रहे लिपिक की जगह कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के सबसे विवादित एवं चर्चित लिपिक रहे सुखदेव आदित्य से डीएमएफ शाखा का कार्य लिया जा रहा है। उन्हें जनपद पंचायत कोरबा के लिए का भारमुक्त नहीं किया जा रहा है निश्चित तौर पर कहीं ना कहीं बड़ी गड़बड़ी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

कोरबा