बोरवेल कांड से मध्यप्रदेश सरकार ने नहीं ली सबक !छतरपुर में भी 5 वर्षीय मासूम दीपेंद्र खुले बोरवेल में गिरा ,रेस्क्यू जारी ,बारिश से आ रही दिक्कतें ,सीएम ने परिजनों से की बात

मध्यप्रदेश । छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा जिले के पिरहीद ग्राम में 12 वर्षीय बालक राहुल के रेस्क्यू को पखवाड़े भर भी नहीं हुआ कि मध्यप्रदेश में सरकार और गैर जिम्मेदार नागरिकों की वजह से कुछ इसी तरह की घटना की पुनरावृत्ति हो गई।
छतरपुर में एक 5 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया। सूचना लगते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बच्चे को बोरवेल से सकुशल निकालने का प्रयास शुरू कर दिया है। लेकिन चिंता की बात यह है कि लगातार झमाझम बारिश होने के कारण रेस्क्यू करने में दिक्कत हो रही है। वहीं सीएम ने बच्चे की मां से फोन पर बात कर ढांढस बंधाया है।

जानकारी के अनुसार, ओरछा रोड थाना क्षेत्र के नारायणपुरा गांव में रहने बाले अखिलेश यादव के 5 साल का बेटा दीपेंद्र यादव अपने खेत पर खेल रहा था। इसी दौरान वह बोरवेल में गिर गया। घटना दोपहर करीब 1 बजे की बताई जा रही है। उसके बाद जब बच्चे की चीखने की आवाज आई तो परिजन बोरवेल के पास दौड़े और बच्चे को बेर बोरवेल के अंदर गिरने की जानकारी प्रशासन को दी। परिजनों के अनुसार बोरवेल चीफ से ढका हुआ था।
अभी रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। बच्चे तक पहुंचने में अभी 20 फीट की दूरी बाकी है। एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू चला रही है। बोरवेल के अंदर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से बच्चे की चहलकर्मी की तस्वीरें सामने आई हैं और बच्चे को ऑक्सीजन भी लगातार दिया जा रहा है। अब इंतजार इसी बात का है कि बच्चा सकुशल बोरवेल से बाहर निकल आए।

मुख्यमंत्री ने मां से की बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बोरवेल में गिरे दीपेंद्र यादव की मां से फोन पर चर्चा कर उन्हें ढांढस बंधाया है। सीएम ने बच्चे को निकालने में पूरी मदद का आश्वासन दिया है।