जशपुर के सन्ना में आकाशीय बिजली का कहर , चपेट में आए 3 लोगों की मौके पर ही मौत

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज जशपुर । जिले के सन्ना में साप्ताहिक बाजार में वज्रपात की चपेट में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। विधायक विनय भगत ने खबर मिलते हुए तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सन्ना पहुंचकर मृतकों को देखा एवं परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया।

इस अवसर पर जशपुर विधायक ने तत्काल परिजनों को आरबीसी 6-4 के तहत सहायता राशि 4-4 लाख रुपये देने के लिए निर्देशित किया। साथ ही शव वाहन की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जशपुर विधायक विनय भगत ने लगातार हो रहे ऐसी घटनाओं को देखते हुए तड़ित चालक लगाने की बात कही। उन्होंने कहा पाठ व सन्ना क्षेत्र में जिन स्थानों पर मार्केट लगाया जाता है। वहाँ पहले तड़ित चालक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विशेषकर पाठ क्षेत्रों के हर एक ग्राम पंचायत में तड़ित चालक की मांग मुख्यमंत्री से किया है जिसकी सहमति उन्होंने दी है।

कलेक्टर ने आरबीसी 6 /4 के तहत मुआवजा प्रकरण बनाने के दिए निर्देश

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज सन्ना बाजार डांड में आकाशीय बिजली से प्रभावित 3 मृतकों के परिजनों को आरबीसी 6/4 के तहत् मुआवजा देने के लिए प्रकरण बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बगीचा एसडीएम और सन्ना तहसील को निर्देशित किया है कि घायल मरीजों का इलाज प्राथमिकता से करवाए। घायल मरीजों को इलाज के लिए रायपुर या अम्बिकापुर भी ले जाने की आवश्यकता पड़ेगी तो मुख्यचिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश देते हुए घायल मरीजों को भेजवाने की व्यवस्था करने कहा है। इसकी भी सुविधा स्वास्थ्य अमला को करने के सख्त निर्देश दिए हैं।मृतकों में बगीचा विकासखंड के मधुपूर कवई निवासी संजू राम, ग्राम बम्हनी निवासी भिखनाथ एवं जशपुर विकासखंड के ग्राम रानी बगीचा निवासी श्री विजय मिंज शामिल है। साथ ही सन्ना तहसील के ग्राम जमुनियापाठ निवासी निलेश्वर यादव तथा ग्राम छिनगाटोली निवासी सैनाथ राम घायल है, जिनका इलाक कराने के निर्देश दिए गए है।