राज्यपाल राज्य की कानून व्यवस्था से चिंतित ,जांजगीर में विधवा से दुष्कर्म मामले में जांच के लिए सीएम को लिखा पत्र ,कहा-शीघ्र निष्पक्ष जांच हो

रायपुर। राज्यपाल अनुसुइया उइके ने बीते दिनों प्रदेश के जांजगीर-चांपा के पोड़ीभाट में 52 वर्षाय विधवा महिला के साथ हुए दुष्कर्म की घटना की शीघ्र और निष्पक्ष जांच कर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। उन्होंने घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए तत्काल प्रशासनिक और आर्थिक मदद उपलब्ध कराने एवं मामले की त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट की व्यवस्था करने को कहा है।

बता दें कि, 14 जुलाई को पीड़िता के परिजनों, जनप्रतिनिधिगण और सामाजिक संगठनों ने राज्यपाल से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और त्वरित न्याय दिलाने का आग्रह किया। पीड़िता के परिजनों ने राज्यपाल को आर्थिक और प्रशासनिक सहयोग दिलाने का भी आग्रह किया। राज्यपाल ने उक्त घटना के संबंध में चिंता व्यक्त करते हुए राज्य के कानून व्यवस्था को मजबूत करने को कहा है।ताकि राज्य के हर क्षेत्र में महिलाएं सुरक्षित हों और इस तरह की घटना दोबारा ना घटे। उन्होंने प्रशासन और पुलिस को भी सजगता और सक्रियता के साथ कार्य करने का उल्लेख भी पत्र में किया है।