हिमांचल दौरे से लौटे सीएम बघेल भाजपा के पूर्व मंत्री के आरोपों पर बरसे ,कहा -चंद्राकर स्मृतिलोप के शिकार

रायपुर। दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के दौरे के बाद सीएम भूपेश बघेल रायपुर लौट आए हैं। प्रदेश लौटने के बाद सीएम बघेल ने कहा, दिल्ली में नव निर्वाचित राष्ट्रपति, पीएम और गृहमंत्री से मुलाकात हुई। नीति आयोग की बैठक में शामिल होकर प्रदेश की बहुत सारी डिमांड रखी। 13000 करोड़ टैक्स का पैसा जो नहीं मिला उसे देने की मांग की। साथ ही पीएल पुनिया से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

आगे सीएम भूपेश ने कहा, कोयला रॉयल्टी का 4000 करोड़ दिए जाने की मांग की। छत्तीसगढ़ में व्यापार और उत्पादकों को लाभ मिले सके इसके लिए कार्गो की मांग की। सीएम भूपेश यह भी बताया कि प्रदेश की गोधन न्याय योजना की राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हो रही है। यूपी और एमपी जैसे राज्यों में इसे लागू किया जा रहा है। इसके बाद भी छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता दुविधा की स्थिति में है। वहीं सीएम भूपेश ने स्वाइन फ्लू वायरस पर कहा, बरसात के दिनों में बहुत सारे वायरस वातावरण में पाए जाते हैं। बरसात में मलेरिया डेंगू का खतरा भी बना रहता है। इस मौसम में सचेत रहने की जरूरत है।हिमाचल प्रदेश के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा, हिमाचल में कांग्रेस मजबूत है। सरकार के खिलाफ़ एंटी इनकंबेंसी है। सब एक साथ होकर लड़ेंगे तो सफलता निश्चित है।वहीं सीएम भूपेश ने अजय चंद्रकार के नक्सली रैली के ट्वीट पर निशाना साधा है। सीएम भूपेश ने कहा, अजय चंद्राकर स्मृतिलोप के शिकार हो गए हैं। पिछली सरकार में कितनी रैलियां होती थी वो उन्हें याद नहीं है। नक्सली बहुत पीछे चले गए ये बहुत अंदर कार्यक्रम हुआ है।
कांग्रेस के आजादी के गौरव पदयात्रा में शामिल होने पर उन्होंने कहा, कल आदिवसी दिवस पर रायपुर बिलासपुर के कार्यक्रम में रहूंगा। 10 अगस्त को झारखंड के रांची में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जाऊंगा। उसके बाद अलग-अलग जगहों की पदयात्रा में शामिल होऊंगा।