रायपुर में रोहित एंड कंपनी ने कीवियों को दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से दी करारी शिकस्त ,भारत ने घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीती ,फैंस का उत्साह रहा चरम पर

रायपुर। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने अपने घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीत ली है।

टीम पिछले चार साल से होम वनडे सीरीज नहीं हारी है। यह वनडे में भारत की लगातार छठी जीत भी है। रायपुर के शहीर वीर नरायण सिंह स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 34.3 ओवर में 108 रन ऑलआउट हो गई। उसकी ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बनाए। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला। जवाब में भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले। कप्तान रोहित शर्मा ( 51 रन) अपना 48वां वनडे शतक बनाकर आउट हुए। रोहित ने शुभमन गिल के साथ 86 गेंद पर 72 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। पिछली 5 पारियों में दोनों ने चौथी बार 50+ की साझेदारी की।

ऐसे गिरे भारत के विकेट👇

पहला: शिप्ले ने 15वें ओवर की दूसरी बॉल पर रोहित शर्मा को LBW कर दिया। दूसरा : 19वें ओवर की पहली बॉल पर लॉथम ने सेंटनर की बॉल पर कोहली को स्टंपिंग कर दिया।

अब न्यूजीलैंड की पारी… 108 रन पर सिमटी कीवी टीम

रायपुर में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड 108 रन पर ऑलआउट हो गई। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज दहाई 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बनाए। भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला। भारतीय टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मुकाबले में जीत मिलने पर सीरीज भारत के नाम हो जाएगी।

ऐसे गिरे न्यूजीलैंड के विकेट👇

पहला:मोहम्मद शमी ने पहले ओवर की 5वीं बॉल पर फिन एलेन को बोल्ड कर दिया।

दूसरा : छठे ओवर की तीसरी बॉल पर मोहम्मद सिराज ने हेनरी निकोलस को स्लिप पर खड़े शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।

तीसरा : मोहम्मद शमी ने 7वें ओवर की पहली बॉल पर डेरिल मिचेल को कैच एंड बोल्ड किया।

चौथा : 10वें ओवर की चौथी बॉल पर हार्दिक पंड्या ने कॉन्वे को कैच एंड बोल्ड किया।

पांचवां : लॉथम को शुभमन गिल ने शार्दूल ठाकुर की बॉल पर कैच किया।

छठा : मोहम्मद शमी ने 19वें ओवर की तीसरी बॉल पर ब्रेसवेल को ईशान किशन के हाथों कैच कराया।

सातवां : 31वें ओवर में पंड्या ने सेंटनर को बोल्ड कर दिया।

आठवां : 32वें ओवर की पहली बॉल पर वॉशिंगटन सुंदर ने ग्लेन फिलिप्स को डीप मिडविकेट पर कुलदीप यादव के हाथों कैच कराया।

नौवां : 34वें ओवर की पहली बॉल पर सुंदर ने फर्ग्युसन को कुलदीप के हाथों कैच कराया।

दसवां : कुलदीप यादव ने टेकनर को LBW करा दिया।।

टॉस जीतकर फैसला भूले रोहित, कॉल लेने में 20 सेकेंड लगे

टॉस के दौरान एक मजेदार वाकया हुआ। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टॉस जीतकर फैसला लेना भूल गए। दरअसल, टॉसजीतने के बाद रवि शास्त्री ने उनसे पूछा कि वे क्या कहना चाहते हैं। ऐसे में रोहित भूल गए कि वे क्या करना चाहते हैं। उन्हें कॉल लेने में 20 सेकेंड से ज्यादा समय लगा। टॉस के दौरान रोहित शर्मा फैसला लेने में कन्फ्यूज हो गए। यहां देखिए दोनों देशों की प्लेइंग-11 रोहित शर्मा ने पिछले मैच की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया।