मैनपाट महोत्सव की तैयारियां तेज,कलेक्टर कुंदन कुमार एसपी भावना गुप्ता ने तैयारियों का लिया जायजा, निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने दिए निर्देश

अम्बिकापुर । कलेक्टर कुन्दन कुमार व पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने मंगलवार को मैनपाट महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने टेंट लगाने का कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने के साथ ही तैयारी में तेजी लाने के निर्देश दिए। महोत्सव स्थल में रखे सामानों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाने, पुलिस व कोटवारों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर व एसपी ने अधिकारियों के साथ महोत्सव स्थल सहित हेलीपेड, पार्किंग स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। मेला स्थल पर निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय, पानी टंकी, हाई मास्ट लाइट का फाउंडेशन, गार्डन, जलाशय का सौंदर्यीकरण कार्य में तेजी लाने तथा महोत्सव में यातायात व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए। इस बार रोपखार जलाशय में बोटिंग के साथ लेजर लाइट शो का नजारा भी देखने को मिलेगा। इसके लिए जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इसके साथ ही बांध वाले सड़क के दोनों तरफ चेनलिंक फेंसिंग कराने के भी निर्देश दिये गए।
निरीक्षण के पश्चात शैला रिसोर्ट में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने धान खरीदी की प्रगति की समीक्षा करते हुए अंतिम दिनों में बिचौलियों पर कड़ी निगरानी रखने, रकबा समर्पण व धान उठाव में तेजी लाने के निर्देश दिए। बताया गया कि 25 जनवरी तक कुल ख़रीदी अनुमान के अनुसार धान खरीदी पूरी हों जाएगी। अब तक करीब 2 लाख 31 हजार मीट्रिक टन धान खरीदी हो चुकी है जो अनुमानित लक्ष्य का 94 प्रतिशत है।
इस दौरान जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, डीएफओ पंकज कमल सहित विभिन्न विभागों में जिला अधिकारी उपस्थित थे।