2 अनार ,350 बीमार ,आत्मानंद स्कूल में संविदा लिपिक के दो पदों के लिए शिक्षित बेरोजगारों का उमड़ा सैलाब देर शाम तक जारी रही इंटरव्यू

कोरबा । छत्तीसगढ़ में शिक्षित बेरोजगारों की बढ़ती तादाद शासन के रोजगार में वृद्धि के खोखले दावों की पोल खोलने के साथ ही साथ युवाओं को हतोत्साहित कर रहा। आदिवासी बाहुल्य कोरबा जिले में बुधवार को इसकी तस्वीर दिखी। जहां शिक्षा विभाग द्वारा आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल करतला एवं कटघोरा में संविदा सहायक ग्रेड -3 (लिपिक) के 2 पदों पर भर्ती के लिए 350 आवेदकों ने आवेदन किए। विद्युत गृह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोरबा में मेले जैसा माहौल रहा।

आयोजित वॉक इन इंटरव्यू में समाचार लिखने जाने तक आवेदकों का इंटरव्यू जारी रहा। जिले में बेरोजगारी दर में इस कदर इजाफा हो रहा है इसकी एक झलक ही डरावनी लगी। वॉक इन इंटरव्यू में पहुंचे शिक्षित बेरोजगारों में उम्मीदों के साथ साथ इस बात कि निराशा नजर आई कि सरकार उनके लिए रोजगार का प्रबंध कर पाने में पूरी तरह विफल रही। शिक्षित बेरोजगारों को आगामी वित्तीय वर्ष से बेरोजगारी भत्ता दिए जाने संबंधी घोषणा के अमल होने पर जिले के 67 हजार पंजीकृत बेरोजगारों की निगाहें टिकी है।