बाल कटाने निकले नवमीं कक्षा के दो भाइयों को ट्रक ने मारी टक्कर,मौके पर ही मौत ,आक्रोशित लोगों ने किया घण्टों चक्काजाम

अंबिकापुर। अंबिकापुर-प्रतापपुर मार्ग पर गुरुवार को हुए सड़क हादसे में 2 भाईयों की मौत हो गई। दोनों भाई 9वीं कक्षा के छात्र थे और बाल कटवाने के लिए बाइक से सलून जा रहे थे, तभी बेकाबू मिनी ट्रक ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया, जिससे दोनों की मौत हो गई। हादसा गांधीनगर थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, शहर से लगे ग्राम सकालो के बंगालीपारा में रमन पोर्ते (16 वर्ष) और कमलेश पोर्ते (16 वर्ष) अपने परिवार के साथ रहते थे। वे दोनों आपस में सगे चचेरे भाई थे। दोनों कक्षा 9वीं में पढ़ाई करते थे। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे दोनों बाइक पर सवार होकर बाल कटवाने के लिए सकालो बाजार के लिए निकले थे। हादसे की सूचना मिलने पर गांधीनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया। रमन के पिता जनेश पोर्ते ने बताया कि दोनों भाई अंबिकापुर-प्रतापपुर मुख्य मार्ग पर स्कूल के सामने पहुंचे ही थे कि अंबिकापुर की ओर से जा रहे तेज रफ्तार मिनी ट्रक क्रमांक सीजी 04 एलके-1753 के चालक ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। दोनों सड़क पर बाइक से नीचे गिर गए। इस दौरान चालक उन्हें रौंदते हुए वहां से भाग निकला। दोनों भाई के सिर कुचल जाने के कारण उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

भीड़ ने किया चक्काजाम

सड़क दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने तुरंत घटना की सूचना गांधीनगर थाना पुलिस को दी। मौके पर तत्काल पुलिस पहुंची, लेकिन गुस्साए लोगों और मृत नाबालिगों के परिजनों ने चक्काजाम कर दिया। लोगों ने कहा कि इस रोड पर आए दिन हादसे हो रहे हैं, जिस पर पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है और लोग असमय मारे जा रहे हैं। पुलिस ने लोगों को समझाया-बुझाया, तब जाकर घटना के एक-डेढ़ घंटे के बाद लोगों ने चक्काजाम खत्म किया। सड़क हादसे के बाद सड़क पर लगी लोगों की भीड़, लोगों ने एक-डेढ़ घंटे तक किया चक्काजाम।

पुलिस ने दोनों भाईयों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।

इधर आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। जिसके बाद जिस तरफ आरोपी ट्रक लेकर भागा था, उस ओर टीम रवाना की गई। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी मिनी ट्रक चालक को घटनास्थल से 30 किलोमीटर दूर जाकर गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है। वहीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया जाएगा।