लंबित मजदूरी से आक्रोशित मजदूरों ने भाजपा के साथ घेरा कटघोरा वन मंडल कार्यालय ,संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर 1 मई से बेमियादी धरने की दी चेतावनी

कोरबा। जिले के कटघोरा वन मण्डल में पिछले 3 सालों से लंबित मजदूरी भुगतान को लेकर शुक्रवार को बड़ी संख्या में जटगा, एतमा नगर व केंदई रेंज के मजदूरों ने कटघोरा डिवीजन कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन पर बैठे तथा उनके समर्थन देते हुए पाली तानाखार विधानसभा के भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी भी उनके साथ धरना प्रदर्शन में बैठे, वन विभाग द्वारा संतोषप्रद जवाब न मिलने पर 1 मई मजदूर दिवस से अनिश्चितकालीन धरना की दी चेतावनी।

बतादें कि कटघोरा वनमण्डल अन्तर्गत विभिन्न वन परिक्षेत्रों में तीन वर्षों में कई करोड़ रुपए के निर्माण कार्य विभिन्न योजनाओं से हुए हैं। लेकिन सप्लायर और ठेकेदारों का तो भुगतान रोज हो रहा है लेकिन दो ढाई सौ मजदूरों को छह माह, चार माह काम कराकर भुगतान करना भूल गए । पीड़ित मजदूर कई बार वनमण्डल के चौखट तक अपनी फरियाद लगा चुके हैं वन विभाग के कर्मचारियों के काम कराने के पश्चात इस तरह की गैर जिम्मेदाराना जवाब और डीएफओ की असंवेदन शीलता से त्रस्त होकर मजदूर अपनी खून पसीने की गाढ़ी कमाई पाने सड़क पर उतरने को आमादा हो गए हैं और आज कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए। उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष संजय भावनानी, कोरबा के पूर्व महापौर जोगेश लाम्बा के साथ बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता धरना स्थल पर मौजूद रहे। कटघोरा वन मण्डल के एसडीओ संजय त्रिपाठी मौके पर पहुंचे व सभी से बात की लेकिन मजदूर अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे। और कार्यालय के पास ही दोपहर का खाना भी बनाया। शाम होते तक वन विभाग द्वारा किसी प्रकार का कोई संतोषजनक जवाब न मिलने पर बीजेपी पदाधिकारियों ने वन मण्डल के संबंधित अधिकारीयो व कर्मचारियों के खिलाफ कटघोरा थाना में शिकायत दर्ज कराई और सोमवार 1 मई मजदूर दिवस को अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने व संबंधित वन विभाग के अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग किये जाने का निर्णय लिया।गौरतलब हो कि 11 अप्रैल को सैकड़ों मजदूरों ने शपथ पत्र बनवाकर लीलार गोस्वामी पूर्व उपाध्यक्ष लघु वनोपज संघ जिला यूनियन कटघोरा की मदद से कुल 11 बिंदुओं के निराकरण की मांग को लेकर वनमण्डल कार्यालय घेराव का ज्ञापन सौपे था। धरना प्रदर्शन में भारतीय जनता पार्टी के कोरबा के पूर्व महापौर व भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य जोगेश लाम्बा, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय भावनानी, वन लघु वनोंपज संघ के पूर्व उपाध्यक्ष लिलार पूरी गोस्वामी, मनोज जायसवाल, सुनील खांडे, समजीत सिंह, अनुराग दुहलानी व बड़ी संख्या में पुलिस व महिला मजदुर उपस्थित रहे।